Lip Care Tips: इन घरेलू उपायों से होठों को बनाएं गुलाबी और सॅाफ्ट

आज हम आपको होंठ को सॅाफ्ट और खूबसूरत बनाने के लिए घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं।

0
200
Lip Care Tips
Lip Care Tips

Lip Care Tips: हमारे होंठ चेहरे को कम्पलीट लुक देतें हैं। आज कल लोगों को होंठ फटने की शिकायत रहती हैं, क्योंकि रुखे सुखे होंठ हमारी खूबसूरती को उभरने नहीं देते हैं। सभी लोग मुलायम व गुलाबी होंठ पाने की चाह रखते हैं। ऐसे में इनकी नमी को बरकरार रखने के लिए होठों का ख्याल रखना जरूरी है, वरना यह फटने लग जाते हैं। वहीं आज कल के लोगों को मोटे होंठ पसंद होते है जिसके लिए वे सर्जरी का सहारा लेते है। लेकिन सर्जरी हमारे चेहरे के लिए हानिकारक हो सकती है। इसलिए आज हम आपको होंठ को सॅाफ्ट और खूबसूरत बनाने के लिए घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं।

Lip Care Tips
Lip Care Tips

Lip Care Tips: इन तरीकों से पाएं गुलाबी होंठ

लौंग का तेल

लौंग का तेल (clove oil) हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। ये दांतों के अलावा हमारे होंठ को प्लंपी बनाने में भी मदद करता है। लौंग के तेल का इस्तेमाल हमेशा लिप बाम में डालकर ही करें। इसके अलावा 1 शहद में भी लौंग का तेल (clove oil) डालकर इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसा रोज करने से आपके होंठ काफी सॅाफ्ट हो जाएंगे।

होठों पर शहद लगाएं

शहद हमारे शरीर के लिए बहुत लाभकारी होता हैं। जहां शहद पीने से इंसान पतला हो जाता हैं तो वहीं शहद लगाने से हमारे होंठ भी मुलायम हो जाते हैं और इनमें दर्द की समस्या भी कम होती है। अगर आपको होठों में फटी दरारें पड़ रही हों तो इसका इस्तेमाल आप जरुर करें।

511b85ca7a19ad46f81b1fb0e4559e2d
Lip Care Tips

मलाई लगाने से

दूध का मलाई भी हमारें होंठों के लिए अच्छा होता हैं। आप डेली सोने से पहले अपने होठों पर मलाई लगाएं और थोड़ी देर तक होठों की मालिस करें। इससे फंटे होठों की समस्या ख़त्म होगी और होंठ मुलायम होंगे।

शक़्कर चीनी भी हैं असरदार

अगर आपको फटे होंठ से जल्दी ही छुटकारा पाना है तो आप दो चुटकी शक़्कर में दो बूंद शहद को मिलाकर होठों पर लगाएं। इससे होठों से निकलने वाली खराब स्किन निकल जाएगी साथ ही होंठ मुलायम होंगे।

दालचीनी 

दालचीनी का तेल(cinnamon oil) भी होठों के लिए फायेदेमंद होता है। इसे लगाने से पहले आपको सावधानी बरतनी होगी। क्योंकि जब आप लिप्स पर दालचीनी का तेल लगाएंगे तो आपको हल्की सी जलन हो सकती है। इसके अलावा नारियल का तेल हमारे बालों के साथ- साथ हमारे होठों के लिए भी काफी असरदार होता हैं। जब भी आपका होंठ खुरदुर्दा हो आप इसे लगा कर आसानी से छुटकारा पा सकते हैं।

603ad065ef5c53b5a78fb92b9bbf5b3e
Lip Care Tips

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here