Age Gap Couples: आखिर लड़कियों को खुद से बड़ी उम्र के लड़के क्यो आते हैं पसंद? ये है वजह

0
289
Relationship news
2015 में डेटिंग साइट पर मिले थे इरी और टॉम - प्रतिकात्मक चित्र

Age Gap Couples: क्या आपको भी अपने से बड़े उम्र के लड़के से प्यार हुआ है। शायद हुआ होगा। आज के वक्त में ज्यादातर लड़कियों को अपने से बड़े उम्र के लड़के पसंद आते हैं। इतना ही नहीं अगर किसी रिलेशनशिप की बात करें तो कई ऐसी लड़कियां होंगी जिन्होंने अपने उम्र से बड़े उम्र वाले पार्टनर चुने हैं। इसका जीता जागता उदाहरण है बॅालीवुड के कई कपल्स जैसे सैफ अली खान- करीना कपूर खान, शाहिद कपूर- मीरा राजपूत और इनके अलावा भी बहुत से सेलेब्स है जिन्होंने अपने से बड़े उम्र के लड़के को अपना हमसफर चुना।

Age Gap Couples
Age Gap Couples

Age Gap Couples: ये है वजह

रिलेशनशिप को लेकर एक सर्वे में पाया गया है कि अक्सर लड़कियों को उनकी उम्र के यंग लड़के नहीं बल्कि बड़ी उम्र वाले लड़के ज्यादा अच्छे लगते हैं। सर्वे में ये भी पाया गया है कि सिर्फ लड़कियों के साथ ही ऐसा नहीं होता बल्कि कई लड़कों को भी अपने से बड़ी उम्र की लड़कियां पसंद आती हैं। आज हम इसी टॅापिक पर बात करने जा रहे हैं कि आखिर में लड़कियों को अपने से बड़े उम्र के लड़के क्यों पसंद आते हैं।

लड़कियों को मैच्योर लड़के होते है पसंद

Age Gap Couples: लड़कियों को मैच्योर लड़के ज्यादा पसंद आते है। इसलिए कई लड़कियां अपने से बड़े उम्र के लड़के से प्यार कर बैठती हैं। बता दें कि जैसे-जैसे लड़कों की उम्र बढ़ती है वो मैच्योर होते जाते हैं। यही वजह है कि लड़कियां अपने से बड़ी उम्र के लड़कों को डेट करती हैं। क्योंकि मैच्योर पार्टनर लड़कियों को अच्छी तहर समझते हैं और लड़कियां उनके साथ के साथ लड़कियां सेफ फील करती हैं।

pexels andre furtado 1417255
Age Gap Couples

कॉन्फिडेंस पर मरती हैं लड़कियां

आपके देखा होगा कि ज्यादा उम्र के लड़कों में कॉन्फिडेंस भरपूर होता है, जिसपर लड़कियां मरती हैं। अगर लड़का लड़की से उम्र में बड़ा है तो उसमें आत्मविश्वास ज्यादा होता है। ऐसे लड़के महिलाओं की साइकोलॉजी को अच्छे से समझते हैं। इसलिए लड़कियों को अपने से बड़े उम्र के लड़के पसंद आते हैं।

सेल्फ डिपेंड से होती है प्रभावित

लड़कियों को सेल्फ डिपेंड लड़के बहुत पसंद आते हैं। आमतौर पर बड़ी उम्र के लड़के सेल्फ डिपेंड हो जाते हैं। वो समझदार हो जाते हैं और अपने फैसले खुद लेते हैं। हर लड़कियों की ख्वाहिश होती है कि उनका पार्टनर उन्हें खूब एन्जॉय करवाएं। यही वजह है कि लड़कियां बड़ी उम्र के लड़कों को पसंद करती हैं।

pexels katie salerno 18397
Age Gap Couples

बड़ी उम्र के लड़के केयरिंग स्वभाव के होते हैं

लड़कियों को केयरिंग करने वाले लड़के बहुत पसंद आते हैं। हर लड़कियां चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनकी केयरिंग करें और अक्सर देखा जाता है कि बड़ी उम्र के पुरुष केयरिंग स्वाभाव के होते हैं।

हर तरीके से करें सपोर्ट

एक रिश्ते में बेहद जरूरी है कि दोनों की बराबर की हिस्सेदारी हो। यदि आपका पार्टनर कोई फैसला करता है तो आप उसको पूरा सपोर्ट करें। अगर आप अपने पार्टनर के किसी फैसले से सहमत नहीं हैं तो यह भी उसे बताएं लेकिन एक वैलिड रीजन भी दें। यही नहीं, अगर आपका पार्टनर फैमिली या करियर को लेकर भी कोई फैसला करते हैं तो उसमें भी आपका सपोर्ट आपके पार्टनर को और स्ट्रॉन्ग बना देता है।

यह भी पढ़ें:

Hotel Room Tips: होटल में रुकने से पहले फॉलो करें ये सेफ्टी टिप्स, नहीं तो हो सकता है खतरा

Condom Addiction In Youth: इस राज्य में क्यों युवा कर रहे फ्लेवर्ड कंडोम का नशा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here