Corona Update: एनसीआर में बढ़े कोरोना के मामले, नोएडा में पिछले 24 घंटों में 26 केस

Corona Update: विभाग की ओर से कोविड हेल्‍पलाइन नंबर 1800419211 जारी किया गया है। इसके साथ ही सर्विलांस, टेस्‍टिंग, मॉनिटरिंग आदि करने के निर्देश दिए गए हैं।

0
116
Corona Update top news
Corona Case in India

Corona Update: पिछले 24 घंटों के दौरान एनसीआर में कोविड के मामलों में इजाफा हुआ है।बीते 24 घंटों के दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार कोविड के एक्‍टिव केस अब बढ़कर 26 पहुंच गए हैं।जिसमें से 25 संक्रमितों का होम आइसोलेशन और एक मरीज का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियातन सेक्‍टर-39 स्‍थित जिला अस्‍पताल की तीसरी मंजिल पर 20 बिस्‍तरों वाला आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।

Corona Update: top news hindi
Covid

Corona Update: हेल्‍पलाइन नंबर जारी

Corona Update: विभाग की ओर से कोविड हेल्‍पलाइन नंबर 1800419211 जारी किया गया है।शासन और प्रशासन पूरी तरह से हर मामले पर नजर बनाए हुए है। इसके साथ ही सर्विलांस, टेस्‍टिंग, मॉनिटरिंग आदि करने के निर्देश दिए गए हैं।

Corona Update: इन्फ्लुएंजा को लेकर सतर्क

Corona Update: प्रशासन कोविड के साथ ही इन्फ्लुएंजा को लेकर भी लगातार सतर्कता बरत रहा है।इन्फ्लुएंजा के लक्षणों वाले मरीजों पर नजर रखी जा रही है।खासकर बच्‍चे, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाएं इसकी ज्‍यादा शिकार हो रहीं हैं।सभी स्वास्थ्य केंद्रों और डॉक्टरों को सतर्क कर दिया गया है।सैंपलिंग और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को बढ़ाया गया है। निजी लैब को निर्देश जारी किए गए हैं कि वह कोरोना का पॉजिटिव मामला आने पर उसका सैंपल स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराएं, ताकि उसकी जीनोम सीक्वेंसिंग करवाई जा सके।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here