अगर आप भी हैं मोमोज खाने के शौकीन तो हो जाएं सावधान! AIIMS ने जारी की चेतावनी

0
221
Momos
Momos:अगर आप भी मोमोज खाने के शौकीन है ,तो ये खबर आपके लिए है । दरअसल कुछ समय पहले 50 साल के शख्स की मोमोज खाने पर तबीयत बिगड़ गई थी । और कुछ समय के बाद में उस शख्स की मौत भी हो गई थी । जिसके बाद इसे लेकर अब भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने चेतावनी जारी की है।

Momos Alert : अगर आप भी मोमोज खाने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल कुछ समय पहले 50 साल के शख्स की मोमोज खाने पर तबीयत बिगड़ गई थी और कुछ समय के बाद में उस शख्स की मौत भी हो गई थी। जिसके बाद इसे लेकर अब भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने चेतावनी जारी की है।

एम्स ने लाल चटनी के साथ गर्म मोमोज खाने वालों को नसीहत दी है। मोमोज खाने को लेकर एम्स का कहना है कि इसे जमकर चबाएं और सावधानी के साथ निगलें, नहीं तो ये आपको लिए परेशानी उत्पन्न कर सकता है।

cats 4

Momos: मोमोज खाएं तो न करें ये गलती

वहीं एक्सपर्ट्स की मानें तो मोमोज को बिना चबाए निगलने से यह पेट में फंस सकता है, जिससे जान भी जा सकती है। आपको बता दें कि जिस शख्स की मोमोज खाने से मौत हुई थी उसकी फॉरेंसिक रिपोर्ट में सामने आया है कि उस आदमी ने पहले शराब पी रखी थी और वो एक दुकान पर मोमोज खा रहा था, इसी दौरान वह जमीन पर गिर पड़ा।

आज के समय में मोमोज भारत में काफी लोकप्रिय डिश हो गई है और लोग मोमोज को काफी शौक से खाते हैं तो मोमोज को गलत तरीके से खाना या निगलना आपके लिए जानलेवा साबित हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here