Gyanvapi Masjid Row: ज्ञानवापी ‘शिवलिंग’ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ FIR दर्ज

Gyanvapi Masjid Row: शिवलिंग को लेकर अभद्र टिप्पणी के मामले में सपा नेता मोहसिन अंसारी को भी गिरफ्तार किया गया है। सपा नेता पर आरोप है कि उन्होंने अपने फेसबूक पर लीची को आधा काटकर उसके बीज को कथित रूप से शिवलिंग के तौर पर पोस्ट किया।

0
272
Gyanvapi Masjid Row: प्रोफेसर रतन लाल
Gyanvapi Masjid Row: प्रोफेसर रतन लाल

Gyanvapi Masjid Row: ज्ञानवापी सर्वेक्षण मसले के बीच,सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉक्टर रतन लाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। वकील ने रतन लाल पर आरोप लगाया है कि उन्होंने शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। दरअसल, दिल्ली के हिन्दू कॉलेज में इतिहास के एसोसिएट प्रोफ़ेसर के पद पर कार्यरत रतन लाल ने फेसबुक पर एक लिंक साझा करते हुए लिखा कि यदि यह शिव लिंग है तो लगता है शायद शिव जी का भी खतना कर दिया गया था।

साथ ही पोस्ट में चिढ़ाने वाला इमोजी भी लगाया है 😜। टिप्पणी के बाद से उन्हें नेटिज़न्स से भारी नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों ने पोस्ट का कड़ा जवाब देते हुए कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस के ट्विटर हैंडल को टैग भी किया है।

download 21 2
Gyanvapi Masjid Row: प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ एफआईआर

Gyanvapi Masjid Row: सपा नेता भी अभद्र टिप्पणी करने के जुर्म में गिरफ्तार

बता दें कि शिवलिंग को लेकर अभद्र टिप्पणी के मामले में सपा नेता मोहसिन अंसारी को भी गिरफ्तार किया गया है। सपा नेता पर आरोप है कि उन्होंने अपने फेसबूक पर लीची को आधा काटकर उसके बीज को कथित रूप से शिवलिंग के तौर पर पोस्ट किया। पोस्ट वायरल होने के बाद पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के जुर्म में मोहसिन अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई कर रही है।

सीओ सीटी कुलदीप कुमार ने कहा कि मोहसिन नाम के शख्स ने ऐसी पोस्ट की थी कि जिस पर धार्मिक कॉमेंट किए गए थे। इससके सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का खतरा पैदा हो सकता है। इसलिए सपा नेता पर धारा 153A और सूचना प्रौधिगिकी संसोधन अधिनियम 2000 की धारा 67 में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Gyanvapi Masjid Row
Gyanvapi Masjid Row

Gyanvapi Masjid Row: काशी विश्वनाथ मंदिर के पुजारी ने व्यक्त की नाराजगी

बता दें कि वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद से ‘शिवलिंग’ की खोज पर बहस जारी है। हिंदू याचिकाकर्ता कथित ‘शिवलिंग’ मिलने पर जश्न मना रहे हैं जबकि दूसरे पक्षों ने इसे फव्वारा करार देते हुए दावों का खंडन किया है। इस बीच, वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के पुजारी कुलपति तिवारी ने मस्जिद के अंदर कथित तौर पर ‘शिवलिंग’ मिलने के बाद कहा कि यह एक फव्वारा नहीं है, बल्कि एक शिवलिंग है। काशी विश्वनाथ के महंत ने ‘शिवलिंग’ के अस्तित्व को नकारने पर भी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि किसी को भगवान के प्रमाण की आवश्यकता है । यह भगवान का अपमान है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here