Farmers Protest: किसानों ने गाजीपुर बार्डर NH-24 रास्ता खोला, आंदोलन के चलते लंबे वक्त से था बंद

0
567
Rakesh Tikait,PM Security Breach
Rakesh Tikait

Farmers Protest: यूपी-दिल्ली के गाजीपुर बार्डर NH24 पर मुर्गा मंडी की तरफ जाने वाली सर्विस लेन को किसानों की तरफ से खोल दिया गया है। मालूम हो कि आंदोलनकारी किसानों ने विरोध के चलते सबसे पहले इसी रास्ते को बंद किया था। इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अब वे दिल्ली जाएंगे। उन्होंने कहा कि वे पूरा रास्ता खोल देंगे और संसद की ओर कूच करेंगे।

पीएम का संदेश लेकर नेता आए थे- टिकैत

इससे पहले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दावा किया कि उनके पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश लेकर एक नेता आए थे। उन्होंने कहा कि हमने उनके सामने शर्त रखी थी कि अगर पीएम मोदी लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों के प्रति दुख जता दें तो हम उनकी बात पर यकीन कर लेंगे कि उनके लिंक सरकार तक हैं। हालांकि उन्होंने संदेश लाने वाले नेता का नाम नहीं बताया।

एक निजी न्यूज चैनल से बात करने के दौरान राकेश टिकैत से सवाल किया गया कि क्या बीते दिनों किसी नेता ने आपसे संपर्क किया था? इस पर उन्होंने कहा कि बात करने के लिए हमारे पास भी लोग आए थे। हमने उनकी बातें सुनी और कहा कि, “हम आपकी बात सही मान लेंगे कि आपके लिंक सरकार तक हैं। बस आप प्रधानमंत्री से एक बयान दिलवा दो कि लखीमपुर हिंसा में जो किसान मरे हैं, हमें उसका दुख है। हम बातचीत करना चाहते हैं।”

यह भी पढ़ें: Rakesh Tikait पर बरसे BJP नेता, Singhu बॉर्डर पर युवक की हत्या के लिए किसान नेता के बयान को बताया जिम्मेदार

कैप्टन अमरिंदर सिंह से हमें मतलब नहीं: टिकैत

कैप्टन अमरिंदर सिंह की भाजपा के साथ बढ़ती नजदीकियों पर राकेश टिकैत ने कहा कि कैप्टन साहब हों या कोई दूसरा, कौन किस पार्टी में शामिल हो रहा है, इससे हमें क्या मतलब, जिसको जो सही लगे, वैसा करे। क्योंकि चुनावी मंच लग रहा है। जिसको जहां जाना है वह वहां चला जाए। हमें किसी से कोई लगाव नहीं है और न ही हमारी किसी से दुश्मनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here