Year Ender 2021: बॉलीवुड की वो फिल्में जो इस साल Box Office पर रही हैं हिट, देखें लिस्ट

0
2631
Bollywood Movie 2021
Bollywood Movie 2021: बॉलीवुड की वो फिल्में जो इस साल पर्दे पर रही हैं हिट (PHOTO: SOCIAL MEDIA)

Year Ender 2021: हिंदी सिनेमा में साल भर में सैकड़ों फिल्में आती हैं ऐसे में टॉप फिल्मों को जानना एक चुनौती वाला काम हो सकता है। लेकिन परेशान न हों, यहां हम आपके लिए बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की एक लिस्ट लेके आये है जो 2021 में स्क्रीन पर हिट हुई है। यहां टॉप रेटेड बॉलीवुड फिल्मों के बारे में सभी जानकारी है, तो आइए देखते हैं लिस्ट।

Shershaah

shehrshah

शेरशाह जीवनी पर आधारित फिल्म है, जिसका निर्देशन विष्णु वर्धन ने किया है। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में हैं।

Rashmi Rocket

तापसी पन्नू
Taapsee Pannu ने बताया फिल्म ‘Rashmi Rocket’ का पसंदीदा सीन

रश्मि रॉकेट एक बॉलीवुड स्पोर्ट्स-ड्रामा है, जिसका निर्देशन आकर्ष खुराना ने किया है। फिल्म स्टार तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में हैं। रश्मि रॉकेट रोनी द्वारा निर्मित है

Bhavai

bhavi


भवई फ़िल्म जो कि 1 अक्टूबर 2021 में रिलीज हुई थी फिल्म में कुछ पुरानी दुनिया के आकर्षण को दिखाया गया है भवई एक बॉलीवुड रोमांस ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन हार्दिक गज्जर द्वारा किया गया है। पहले इस फिल्म का टाइटल रावण-लीला था जिसे बदल कर अब इस फिल्म का टाइटल भवई कर दिया गया।

Thalaivi

kangana 1


थलाइवी दिग्गज तमिल अदाकारा और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री (Chief Minister of Tamil Nadu) रहीं जयललिता (Jayalalithaa) की बायोपिक फ़िल्म (Biopic Film) है। जयललिता ने लगभग 140 फ़िल्मों में काम किया था। जितनी सफल वो फ़िल्मों में रहीं, वैसी ही कामयाबी उन्हें राजनीतिक करियर में भी मिली यह फिल्म 10 सितंबर 2021 को सिनेमाघरों पर रिलीज हुई थी।

Bell Bottom

akshay 1


इस फ़िल्म में अक्षय कुमार वाणी कपूर है इस फ़िल्म को 10 अगस्त 2021 में रिलीज किया गया था फिल्म के सभी हिट हुए थे थेबेल बॉटम’ एक बॉलीवुड, बड़े पैमाने की व्यावसायिक फिल्म के आकर्षण पर कायम रही है।

Saina

saina


यह फिल्म दुनिया की पूर्व नंबर 1भारत की शटलर साइना नेहवाल की बायोपिक हैं जिसमें परिणिती चोपड़ा ने मुख्य भूमिका निभाई यह फिल्म 26 मार्च 2021 को रिलीज हुई थी।

Roohi

rohi


रुही फिल्म 11 मार्च 2021 को रिलीज हुई थी यह एक ड्रामा,हॉरर,कॉमेडी फिल्म हैं।  

Antim

Salman Khan Film Antim
फिल्म ‘Antim’ में Salman Khan-Aayush Sharma की पावरफुल परफॉर्मेंस ने जीता फैंस का दिल, देखें पोस्ट


इस एक्शन फिल्म का निर्देशन महेश मांजरेकर ने किया है। ‘अंतिम’ मराठी फिल्म ‘मुलशी पैटर्न’ की हिन्दी रीमेक है। इसे देशभर में पांच भाषाओं हिन्दी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और उड़िया में रिलीज किया गया हैं।

Satyamev Jayte 2

satyamev jayate 2 341


यह फिल्म 25 नवंबर, 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं फिल्म में भारत के भ्रष्टाचारमुद्दे से संबंधित है। पुलिस और राजनेताओं से लेकर उद्योगपति और आम आदमी तक, फिल्म हर किसी के जीवन में भ्रष्टाचार का पता लगाएगी। फिल्म में जॉन अब्राहम, दिव्या खोसला कुमार, राजीव पिल्लई, अनूप सोनी और साहिल वैद मुख्य भूमिका में हैं।

Sooryvanshi

Sooryavanshi Box Office Collection Day
Sooryavanshi Box Office Collection


सूर्यवंशी इस साल बड़ी हिट साबित हुई है। ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबलन के मुताबिक, नई रिलीज के बावजूद फिल्म की कुल कमाई अब 275.79 करोड़ रुपये हो गई है। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया हैं बता दें फिल्म 5 नवंबर 2021 को रिलीज हुई थी।

Radhe

1 10

सलमान खान की राधे 13 मई 2021 को रिलीज हुई थी यह मोस्ट वांटेड फिल्म है।

99 Songs

99 songs review banner


यह फिल्म 9 अक्टूबर 2021 को रिलीज हुई थी फिल्म रोमांस से भरपूर हैं। इसके गाने काफी हिट हुए थे। आखिरकार, जैसा कि मनीषा कोइराला का चरित्र कहता है, “संगीत दुनिया का आखिरी जीवित जादू है।

The Big Bull

big bull


यह क्राइम ड्रामा फिल्म हैं जो भारत के सबसे बड़े वित्तीय घोटाले को दिखाया गया हैं इसे 8 अप्रैल 2021 में रिलीज किया गया था। अगर आप अभिषेक बच्चन के प्रशंसक हैं तो इसे देखें

Mumbai Saga

11 1


यदि आप गैंगस्टर ड्रामा पसंद करते हैं, जिसमें खून और गोलियों से भरा हुआ है तो ‘मुंबई सागा’ देखने लायक हो सकता है।

Madam Chief minister

madam chif


22 जनवरी 2021: मैडम चीफ़ मिनिस्टर एक बॉलीवुड पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन सुभाष शुक्ल द्वारा किया गया है। इस फिल्म के मुख्य किरदार में ऋचा चड्ढा नज़र आयीं है।

Kaagaz

kaagaz


यह फिल्म 07 जनवरी 2021 को रिलीज हुई थी ‘कागज़’ उन लोगों के लिए सबसे पसंदीदा फिल्म हो सकती है जो प्रेरणा चाहते हैं।

Bunty Or Babli 2

bunty-aur-babli-2
Bunty Aur Babli 2 आज हो रही है रिलीज, Saif Ali Khan और Rani Mukerji की दिखेगी शानदार केमेस्ट्री


यह फिल्म 19 नवंबर 2021 में रिलीज हुई हैं इस फिल्म में सैफ अली खान रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में हैं।

Nirmal anand ki puppy

nirmal


निर्मल आनंद की पप्पी ‘मुंबईकरों की एकरसता के साथ-साथ आधुनिक समय के रिश्तों को दर्शाती है जिसमें दोनों पक्षों के बराबर योगदान और समझौता की आवश्यकता होती है।

Chehre

22af81f6 84d3 44c5 84a2 0fed056e74f6 crop c0 5 0 5 750x450 1


27 अगस्त 2021को रिलीज हुई थी चेहरे का उद्देश्य भारत में आपराधिक न्याय की स्थिति पर एक सामाजिक टिप्पणी करना है। फिल्म एक बेतुके कोर्ट रूम ड्रामा के रूप में सामने आती है जो किसी भी लंबे समय तक चलने वाले मुकदमे की तुलना में अधिक लंबा लगता है।

Sandeep Or Pinky Faraar

sandeep pinky


संदीप और पिंकी फरार फिल्म में परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर ऐसे किरदार में दिख रहे हैं जो उनके कंफर्ट जोन से बिल्कुल बाहर है। परिणीति चोपड़ा कॉरपोरेट वर्ल्ड में काम करने वालीं एक सक्सेसफुल बैंकर हैं जिनका नाम इस फिल्म में संदीप वालिया है यह फिल्म 9 मार्च 2021 को रिलीज हुई थी।

Mera fauji calling

merafaujicalling


12 मार्च 2021: ‘मेरा फ़ौल्जी कॉलिंग’ एक मानव-रुचि वाली कहानी है जिसमें फौजी के जिंदगी को दिखाया गया हैं।

Time to dance
time to dan


यह फिल्म 12 मार्च 2021को रिलीज हुई थी अगर आप डांस के दिवाने हैं तो आपके लिए यह शानदार फिल्म हैं ।

Tuesday and Friday

tuseday 2


19 फरवरी 2021: यह फिल्म रोमांस से भरपूर हैं इसमें प्रेम के नए विचार को दिखाया गया हैं।

Maassab

massab 1


29 जनवरी 2021: ‘मसाब’ भारत में ग्रामीण शिक्षा की जर्जर स्थिति के मुद्दे से संबंधित है, जिस पर सरकार को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

The power

the


14 जनवरी 2021: इस फिल्म में ‘सरकार’ फ्रैंचाइज़ी के पावर को दिखाया गया हैं।

Ye mard bechara

ye mard


यह फिल्म 19 नवंबर 2021 में रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी शर्मा जी के बेटे शिवम शर्मा की है जो अपने पिता के खानदान की परंपरा को अपने सर पर लेकर ढ़ो रहा है. पिता जी का कहना है कि उनके खानदान में मर्द की निशानी है मूंछें. इस वजह से शिवम को मूंछ रखनी पड़ती है।

Babloo bachelor

babbloo


22 अक्टूबर 2021 : यह फिल्म कॉमेडी,रोमांस से भरपूर हैं ।

Koi janne na

koi jaane na


02 अप्रैल 2021: इस फिल्म के बारे में जानने का सबसे अच्छा तरीका इसका नाम ‘कोई जाने ना’ है जो इसे देखने के बाद पूरी तरह से समझ जाएगा। कि फिल्म की कहानी क्या हैं।

Bolo hau

Bolo Hau


15 जनवरी 2021:यह एक लव ड्रामा फिल्म है जो हैदराबाद में शूट की गई हैं।

12 o’clock

12


इस फिल्म को 8 जनवरी 2021 में रिलीज किया गया था इस फिल्म में डरावनी और मनोवैज्ञानिक रुपों को दिखाया गया हैं।

यह भी पढ़ें: Sara Ali Khan ने Madhuri Dixit के साथ ‘चका चक’ गाने पर किया डांस, वायरल हुआ VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here