जब ‘शोले’ को देखकर खुद को बच्चन समझने लगे थे Raju, तभी रच दी थी कॉमेडी की पहली स्क्रिप्ट

अपने स्कूल का एक किस्सा सुनाते हुए राजू श्रीवास्तव ने बताया कि वह बचपन से ही कॉमेडी किया करते थे। उन्हें लोगों को हंसाना बहुत पसंद था, वह लोगों को हंसाने के लिए कुछ भी कर सकते थे।

0
163
Raju Srivastav
Raju Srivastav

Raju Srivastav: मशहूर कॉमेडिन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। राजू श्रीवास्तव ने 58 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। वो काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे, और AIIMS में भर्ती थे। उनके निधन की खबर आते ही मनोरंजन जगत से लेकर पूरे देश में शोक का माहौल है। बॉलीवुड स्टार से लेकर नेताओं ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है। वहीं, सोशल मीडिया पर फैन्स उनकी याद में कई कॉमेडी वीडियो अपलोड कर रहे हैं।

उन्होंने अपने शानदार करियर में कई ऐसे शो किए थे, जिन्हें दर्शक कभी भूल ही नहीं पाए। ऐसा ही उनका एक वीडियो काफी पॉपुलर हुआ था, जिसे आज भी लोग याद करते हैं। उनका ये वीडियो टीवी शो ‘आप की अदालत’ का है जिसमें वो वकील बने रजत शर्मा के सवालों का मजेदार तरीके से जवाब दे रहे हैं। शो में उन्होंने अपने बचपन के किस्सों से लेकर मुंबई तक के सफर का जिक्र किया था।

Raju Srivastav: जब 'शोले' को देखकर खुद को बच्चन समझने लगे थे Raju, तभी रच दी थी कॉमेडी की पहली स्क्रिप्ट
Raju Srivastav

अपने स्कूल का एक किस्सा सुनाते हुए राजू श्रीवास्तव ने बताया कि वह बचपन से ही कॉमेडी किया करते थे। उन्हें लोगों को हंसाना बहुत पसंद था, वह लोगों को हंसाने के लिए कुछ भी कर सकते थे। स्कूल में वो अपने सभी टीचर्स की नकल उतारा करते थे। इस दौरान उनकी शिकायत किसी ने प्रिंसिपल से कर दी, तब उनसे जब प्रिंसिपल ने पूछा कि वो ऐसा क्यों करते हैं तब उन्होंने बताया कि उन्हें सही-गलत नहीं पता वो बस लोगों को हंसाना चाहते हैं, इसलिए वो ऐसा करते हैं।

Raju Srivastav: जीवन की पहली फिल्म शोले को देख बिग-बी से हुए थे काफी प्रभावित

टीवी कार्यक्रम में उन्होंने अपने बचपन का एक दिलचस्प किस्सा सुनाया। उन्होंने बताया कि पहले फिल्म देखना आज की तरह कोई आम बात नहीं थी। उस समय फिल्म देखना एक बड़ी बात होती थी। तब वह रुपये जमा करके अपने जीवन की पहली फिल्म शोले देखने गए थे। तब वह खुद को ही अमिताभ बच्चन समझने लगे थे। वह अमिताभ की तरह ही उठने-बैठने लगे थे। शोले फिल्म का डायलॉग वो अक्सर अपने स्कूल और दोस्तों के बीच सुनाया करते थे।

Raju Srivastav: जब 'शोले' को देखकर खुद को बच्चन समझने लगे थे Raju, तभी रच दी थी कॉमेडी की पहली स्क्रिप्ट
Raju Srivastav

इस फिल्म को देख कर जब वो घर आए तो उनकी मां ने उनके पिता से शिकायत की थी। उस समय फिल्म देखना एक गलत काम माना जाता था। तब उन्हें घर से डांट पड़ी थी। मगर उनके जीवन की इस पहली फिल्म ने उनके भीतर ऐसी छाप छोड़ी की उन्होंने फिल्म देखने के अपने अनुभव पर ही कॉमेडी की पहली स्क्रिप्ट लिख डाली। गजोधर भैया की कॉमेडी असल में उनके जीवन का अहम हिस्सा है, ये उन्होंने अपने अनुभव पर ही लिखी थी।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का कल यानी गुरुवार को दिल्ली में ही अंतिम संस्कार किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक कल सुबह उनका अंतिम संस्कार होगा। राजू के चाहने वाले इस वक्त बेहद दुखी हैं। कई सालों तक उन्होंने फैंस को हंसाया, गुदगुदाया और लोगों के हर गम को कुछ पल के लिए ही सही दूर करने का काम किया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here