Happy Birthday Rajinikanth: अगर आप है थलाइवा के सच्चे फैन तो ये फिल्में आपको मिस नहीं करनी चाहिए

0
345
Happy Birthday Rajinikanth: अगर आप है थलाइवा के सच्चे फैन तो ये फिल्में आपको मिस नहीं करनी चाहिए

Happy Birthday Rajinikanth: सुपरस्टार रजनीकांत 12 दिसंबर को अपना 71 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास दिन पर सोशल मीडिया पर प्रशंसकों और सेलिब्रिटीज की भरमार है, जो इस खास दिन पर अभिनेता को प्यार और शुभकामनाएं भेज रहे हैं। दुनिया भर में उनका अंदाज, स्वैग और एक्टिंग अलग ही हैं जिस वजह से उन्होंने अपने फैंस के दिल में खास जगह बनाई है।

आज का दिन उनके फैंस के लिए विशेष महत्व रखता है, जो हर साल सिनेमा आइकन के जन्मदिन को उत्सव की तरह मनाते हैं। अब बात अगर रजनीकांत के फिल्म की करे तो उनकी फिल्म हमेशा हिट ही रहती हैं वह सफलता के हर बिट के हकदार हैं। अन्नकूट से लेकर शिवाजी द बॉस और काजला तक अभिनेता ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। और अगर आप उनके सच्चे फैन हो तो उनकी यह पांच फिल्में आपको मिस नहीं करनी चाहिए तो चलिए सुपरस्टार की टॅाप फिल्मों पर एक नज़र डालते हैं।


पदैप्पा Padayappa (1999)

padd

केएस रविकुमार द्वारा निर्देशित फिल्म में रजनीकांत के अलावा शिवजी गणेशन, रम्या कृष्णन और सौदर्य हैं । फिल्म की कहानी इंजीनियर पयप्पा (रजनीकांत) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके पिता की मौत उनके परिवार को तबाह कर देती है। लेकिन बाद में उसकी किस्मत बदल जाती है।


बाशा Baasha (1995)

bassha

इस फिल्म में रजनीकांत एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर मणिकम हैं, जो अपनी बहन पर हमला करने के बाद अपना हिंसक पक्ष दिखाने के लिए मजबूर हैं । वह अपने पिता से अपना वादा रखने के लिए अपने अंधेरे अंडरवर्ल्ड साइड को छिपाने की सख्त कोशिश करता है । सुरेश किस्ना फिल्म में नगमा और रघुवरन के भी सितारे हैं।


थालापठी Thalapathi

Thalapathi

इस फिल्म में रजनीकांत ने एक झुग्गी बस्ती में उठाए गए अनाथ सूर्या की भूमिका निभाए है। वह देवराज नाम के एक अच्छे क्राइम बॉस से दोस्ती करता है, जिसे ममूटी ने निभाया और उसके लिए काम करना शुरू कर देता है । नया ईमानदार जिलाधिकारी आने पर उनके अस्तित्व को खतरा है।


शिवाजी: बॉस Sivaji: The Boss

shiva ji

एस शंकर द्वारा निर्देशित फिल्म रजनीकांत एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर शिवजी हैं, जो राष्ट्रों की सेवा के लिए अमेरिका से भारत लौटते हैं। उनका उद्देश्य गरीबों को मुफ्त चिकित्सा और शिक्षा उपलब्ध कराना है। कुछ भ्रष्ट अधिकारी और राजनेता उसे रोकने की कोशिश करते हैं जबकि वह गरीबों का भला करने की कोशिश करते हैं । फिल्म में विवेक, सुमन, मणिवन्नन और रघुवरन के साथ श्रिया सरन भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा रहे हैं ।


एंथिरन Enthiran

athrin

इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन भी हैं, रजनीकांत ने चिट्टी नाम का ह्यूमनॉइड रोबोट बनाने वाले वैज्ञानिक डॉ वासी की भूमिका निभाई है, जिसे रजनीकांत ने भी निभाया है। रोबोट वैज्ञानिक की प्रेमिका के साथ प्यार में पड़ जाता है।

यह भी पढ़ें: सुपरस्टार Rajinikanth ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात, पत्नी भी थी साथ; देखें तस्वीर

National Film Awards 2021: सुपरस्टार Rajinikanth को मिला दादा साहब फाल्के अवार्ड, देखें तस्वीरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here