Uttarakhand Election Result : पूर्व CM Harish Rawat लालकुआं से हारे चुनाव, बोले- हमारे प्रयासों में रही होगी कमी

वरिष्‍ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम Harish Rawat ने राज्‍य में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्‍मेदारी अपने सिर पर ली है।

0
377
Uttarakhand Election Result Harish Rawat
Harish Rawat

Uttarakhand Election Result: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। हालांकि अभी तक की काउंटिंग में कांग्रेस पार्टी और पूर्व सीएम हरीश रावत दोनों की हार लगभग तय हो गई है। वरिष्‍ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम Harish Rawat ने राज्‍य में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्‍मेदारी अपने सिर पर ली है। उन्‍होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता का दिल जीतने के लिए हमने बहुत ही कम प्रयास किया है। हमें यकीन था कि लोग बदलाव के लिए वोट करेंगे, हमारे प्रयासों में कमी रही होगी, मैं इसे स्वीकार करता हूं और हार की जिम्मेदारी लेता हूं।

Uttarakhand Election Result: हमारी चुनाव अभियान की रणनीति थी अपर्याप्त

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार को लेकर उन्‍होंने कहा कि हमारी चुनाव अभियान की रणनीति अपर्याप्त थी और मैं इसे चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष के रूप में स्वीकार करता हूं। लोगों ने बहुत अच्छा काम किया और मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं लोगों का विश्वास नहीं जीत सका, लेकिन मैं अपनी बेटी और जीतने वाले सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई देना चाहता हूं।

उन्‍होंने आगे कहा क‍ि मेरे लिए, रिजल्‍ट बहुत आश्चर्यजनक हैं। मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि इतनी बड़ी महंगाई के बाद, यदि यह जनता का जनादेश था, तो लोक कल्याण और सामाजिक न्याय की परिभाषा क्या है?… इसके बाद भी जो लोग ‘बीजेपी जिंदाबाद’ कह रहे हैं मैं उनको समझ नहीं पाया।

Uttarakhand Election Result: CM Pushkar Singh Dhami की हुई हार

Pushkar Singh Dhami
Uttarakhand Election Result: Pushkar Singh Dhami

खटीमा विधानसभा सीट से उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री Pushkar Singh Dhami अपना चुनाव हार गए हैं। अभी की स्थिति में सीएम धामी खटीमा विधानसभा सीट से 6,951 वोटों से पीछे हैं। उनके प्रतिद्वंद्वी भुवन चंद्र कापड़ी, 44,479 वोट पाकर जीत की ओर बढ़ रहे हैं। बता दें कि अभी तक धामी को 37,254 वोट मिले हैं।

Khatima,Pushkar Singh Dhami,Uniform Civil Code

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here