Uttarakhand Election 2022: Harish Rawat का BJP पर हमला, कहा- साल में 3 सीएम बदलने वाली एक नॉन परफॉर्मिंग गवर्नमेंट चुनाव में जा रही है

0
313
Harish Rawat
Harish Rawat

Harish Rawat: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने बीजेपी पर तंज कसा है। रावत ने कहा कि उत्तराखंड की मौजूदा सरकार एक नॉन परफॉर्मिंग गवर्नमेंट रही। जिसने मुख्यमंत्री के नाम पर तीन चेहरे तो दिखाये लेकिन एक भी काम का नहीं निकला।

Harish Rawat ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार को घेरा

Harish Rawat
Harish Rawat

हरीश रावत ने कहा, ”5 साल डबल इंजन की बड़ी बात हुई परन्तु डबल इंजन शुरू नहीं हो पाया। आपने 5 साल में 3 मुख्यमंत्री दे दिए परन्तु कोई काम करके नहीं दिखा पाया। एक नॉन परफोर्मिंग गवर्नमेंट चुनाव में जा रही है, भाजपा अपनी नॉन परफॉर्मेंस के कारण हारेगी।”

Harish Rawat हरक सिंह रावत पर क्या बोले?

Harak Singh Rawat
Harak Singh Rawat

हरीश रावत ने हरक सिंह रावत के कांग्रेस में लौटने पर कहा कि पार्टी का निर्णय है, कई तरह की सोच के आधार पर, आगे का देखकर पार्टी द्वारा निर्णय लिया जाता है। पार्टी का हर निर्णय हमें स्वीकार है।

उत्तराखंड में कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि मेरे हाथ में पार्टी ने कैंपेन का नेतृत्व करने का काम सौंपा है। मेरा काम है बहुमत मिले। एक बार बहुमत मिले, उसके बाद कांग्रेस अध्यक्षा हमारे नेता को नामजद करेंगी।

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड में 70 सीटों के लिए होने हैं चुनाव

Uttarakhand Election 2022
Uttarakhand Election 2022

बता दें कि Uttarakhand Election 2022 एक ही चरण में होगा। चुनाव की बात करें तो 21 जनवरी को नोटिफिकेशन, 28 जनवरी को नॉमिनेशन की लास्ट डेट, 29 जनवरी तक स्क्रूटनी, 31 जनवरी तक उम्मीदवारी का नामांकन वापस और 14 फरवरी को मतदान होगा। नतीजे बाकी चार राज्यों के साथ 10 मार्च को आएंगे।

Pushkar Singh Dhami
पुष्कर धामी।

बता दें कि 2017 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 70 में से 56 सीटें जीतकर शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं चुनाव से राज्‍य की सत्‍ता से बाहर हुई कांग्रेस पार्टी को मात्र 11 सीटें मिली थीं। 2017 में बीजेपी की विजय के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने थे। उन्‍होंने 4 साल तक राज्‍य के मुख्‍यमंत्री के तौर पर काम किया और चुनाव से मात्र एक साल पहले 10 March 2021 को उनकी जगह Tirath Singh Rawat ने ले ली। हालांकि 4 July 2021 को तीरथ सिंह रावत की भी कुर्सी चली गई। जिसके बाद राज्‍य के 11वें मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बने।

संबंधित खबरें…

Uttarakhand Election 2022 की तारीखों का हुआ एलान, यहां देखें उत्तराखंड में कब होगा चुनाव…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here