UP Election 2022: पांचवें चरण के मतदान में Keshav Prasad Maurya समेत कई मंत्रियों की होगी अग्निपरीक्षा

0
515
Keshav Prasad Maurya
Keshav Prasad Maurya

UP Election 2022: राज्य विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश के 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर 692 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए रविवार को मतदान होगा। पांचवें चरण का प्रचार शुक्रवार शाम को समाप्त हो गया और सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बता दें कि मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा। इस चरण में सुल्तानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, प्रयागराज, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती और गोंडा जिलों में लगभग 2.24 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

UP Election 2022: सिराथू से चुनाव लड़ रहे हैं Keshav Prasad Maurya

बता दें कि पांचवे चरण में प्रमुख चेहरों में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शामिल हैं, जो कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ सपा गठबंधन अपना दल (कामेरावाड़ी) की उम्मीदवार पल्लवी पटेल मैदान में है। यह भी पढ़ें:

वहीं योगी सरकार में मंत्री इलाहाबाद पश्चिम से सिद्धार्थ नाथ सिंह, पट्टी (प्रतापगढ़) से राजेंद्र सिंह उर्फ ​​मोती सिंह, इलाहाबाद दक्षिण से नंद गोपाल गुप्ता नाडी और मनकापुर (गोंडा) से रमापति शास्त्री हैं। रघुराज प्रताप सिंह उर्फ ​​राजा भैया, जो 1993 से कुंडा से विधायक हैं, एक बार फिर अपनी पार्टी जनसत्ता दल से मैदान में हैं, उनके पुराने सहयोगी गुलशन यादव उनके खिलाफ समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

UP Election 2022: अनुप्रिया पटेल की मां प्रतापगढ़ से मैदान में

UP Election 2022
UP Election 2022

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की मां और अपना दल (के) के टिकट पर कृष्णा पटेल प्रतापगढ़ सीट से चुनाव लड़ रही हैं। अपना दल (के) ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है। अनुप्रिया पटेल, अपने पिता सोनेलाल पटेल के नाम पर पार्टी के एक प्रतिद्वंद्वी गुट का नेतृत्व कर रही हैं, हालांकि, उन्होंने अपनी मां कृष्णा पटेल को चुनौती देने के लिए सीट भाजपा को सौंप दी है। प्रतापगढ़ की रामपुर खास सीट से कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना चुनाव लड़ रही हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here