Shivraj Singh Chouhan बोले, ”अखिलेश आज का औरंगजेब, जो अपने पिता के प्रति वफादार नहीं, वह…”

0
360
Rahul Gandhi पर शिवराज सिंह चौहान ने साधा निशाना (फाइल फोटो)
Rahul Gandhi पर शिवराज सिंह चौहान ने साधा निशाना (फाइल फोटो)

Shivraj Singh Chouhan: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए उनकी तुलना मुगल बादशाह औरंगजेब से कर दी। उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक रैली में, सीएम चौहान ने मतदाताओं से पूछा कि क्या वे किसी ऐसे व्यक्ति पर भरोसा कर सकते हैं जो “अपने पिता के प्रति वफादार नहीं है”। गौरतलब है कि सीएम शिवराज का इशारा उस घटना से था जिसमें अखिलेश यादव ने चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था।

Shivraj Singh Chouhan ने यूपी में की चुनावी रैली

Shivraj Singh
Shivraj Singh

दरअसल 2016 में यादव परिवार में यह तय करने को लेकर अनबन पैदा हो गई थी कि पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा और पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर भी खींचतान हुई थी। अखिलेश यादव, जो 2017 तक मुख्यमंत्री थे, अंततः पार्टी प्रमुख बने। आज चौहान ने उत्तर प्रदेश में रैली में कहा, “अखिलेश आज का औरंगजेब है। जो अपने पिता के प्रति वफादार नहीं था, वह आपके प्रति वफादार कैसे होगा? मुलायम सिंह ने खुद ऐसा कहा था।”

Mulayam Singh Yadav
Mulayam Singh Yadav

Shivraj Singh Chouhan ने कहा, “औरंगजेब ने अपने पिता को जेल में डाल दिया, अपने भाइयों को मार डाला। मुलायम जी कहते हैं कि अखिलेश की तरह किसी ने उन्हें अपमानित नहीं किया।” बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने 2016 में विवाद के बाद 2017 में कहा था कि उनका अपने बेटे के साथ कोई विवाद नहीं है और वे “समस्याओं को सुलझा लेंगे।”

Shivpal Singh Yadav

अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव, जिन्होंने 2017 के चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ लिया था और उनके साथ बहुत सार्वजनिक मतभेदों के बाद अपनी पार्टी बनाई थी, ने अभी दो महीने पहले अखिलेश यादव से गठबंधन कर लिया था।

संबंधित खबरें…

Hardoi में PM Narendra Modi का SP पर वार, बोले- ”चुनाव हार रहे घोर-परिवारवादी अब जात-पात के नाम पर फैलाएंगे जहर”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here