UP Election 2022: भीम आर्मी चीफ Chandra Shekhar Azad का चुनावी घोषणा पत्र जारी, किसानों की कर्जमाफी का किया वादा

0
4710
Chandra Shekhar Azad
Chandra Shekhar Azad

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है। इस घोषणा पत्र में आजाद समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की जनता को मुफ्त शिक्षा स्वास्थ्य देने का वादा किया है। इसके साथ ही किसानों की कर्जमाफी का भी वादा किया है। वहीं आज़ाद समाज पार्टी के घोषणा पत्र में मां,बहन और बेटियों का सम्मान के साथ युवाओं को रोजगार देने का वादा भी पार्टी की ओर से की गई है। बता दें कि अगली सत्ता और सरकार में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आज़ाद समाज पार्टी ने संकल्प पत्र जारी किया है।

download 70 1
Chandra Shekhar Azad

UP Election 2022: चंद्रशेखर आजाद गोरखपुर शहरी सीट से लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि पार्टी की मेनिफेस्टो जारी करने से पहले भीम आर्मी के मुख्य चुनाव प्रभारी डॉ मोहम्मद आकिब से साफ किया है कि आजाद समाज पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चंद्रशेखर आजाद को मैदान में उतारने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गोरखपुर शहरी सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। मोहम्मद आकिब ने कहा कि आजाद सामाजिक न्याय के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे और दलितों, पिछड़ों, मुसलमानों और समाज के कमजोर वर्गों की सत्ता में हिस्सेदारी सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय की लड़ाई को हिंदुत्व के गढ़ गोरखपुर तक ले जाने के लिए आजाद समाज पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को मैदान में उतारने का फैसला किया है।

Chandra Shekhar Azad
Chandra Shekhar Azad

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन करने में विफल रहने के बाद, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को घोषणा की थी कि उनकी आजाद समाज पार्टी (कांशी राम) अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का आह्वान किया।

UP Election 2022: गोरखपुर शहरी सीट है भाजपा का गढ़

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 1989 से गोरखपुर शहरी सीट पर विधानसभा चुनाव जीत रही है। गोरखपुर शहरी सीट से वर्तमान भाजपा विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल ने चार बार सीट जीती है। योगी आदित्यनाथ ने 1998 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद गोरखपुर को हिंदुत्व के गढ़ में बदल दिया। उन्होंने 2004, 2009 और 2014 में लोकसभा सीट जीती।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here