Punjab Election Result 2022: पांच बार के मुख्यमंत्री Parkash Singh Badal चुनाव हारे, शिअद के घर में AAP ने की सेंधमारी

0
427
Parkash Singh Badal
Parkash Singh Badal

Punjab Election Result 2022: पांच बार के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और आप उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुदियां से हार गए हैं। अपने गृह क्षेत्र लंबी से चुनाव लड़ रहे बादल को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार खुदियां ने 11,357 मतों के अंतर से हराया है। बता दें कि लंबी विधानसभा क्षेत्र मुक्तसर जिले के अंतर्गत आता है।

Punjab Election Result 2022: अकाली दल का गढ़ मानी जाती है लंबी

यह सीट शिरोमणि अकाली दल का गढ़ मानी जाती है। शिअद संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने 1997 से लगातार पांच बार सीट जीती थी और इस चुनाव में छठी बार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बादल ने 2017 में अमरिंदर सिंह को भी हराया था। चूंकि बादल की तबीयत ठीक नहीं थी, इसलिए उन्होंने बहुत कम अवधि के लिए प्रचार किया और अपने रिश्तेदारों को प्रचार के लिए तैनात किया। बादल ने इस सीट से जिन पांच चुनावों में चुनाव लड़ा, उनमें से 2007 को छोड़कर हर बार उनकी जीत का अंतर 20 हजार से अधिक था।

Parkash Singh Badal
Punjab Election Result 2022: Parkash Singh Badal

Punjab Election Result 2022: 92 सीटों पर AAP उम्मीदवार आगे

चुनाव आयोग के नवीनतम आकड़े के मुताबिक आम आदमी पार्टी दोपहर 3 बजे पंजाब विधानसभा की 117 सीटों में से 91 सीटों पर आगे चल रही है। दूसरे नंबर पर 17 सीटों के साथ कांग्रेस है। वहीं शिरोमणि अकाली दल को 4 सीटों पर बढ़त मिल रही है। यदि आप पंजाब जीतती है, तो यह राज्य में पार्टी की पहली जीत होगी और 2017 के चुनावों में उसके प्रदर्शन से एक बड़ा सुधार होगा। बता दें कि आम आदमी पार्टी 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बाद दूसरे स्थान पर रही थी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here