जालंधर में बोले PM Modi, ”पंजाब का मुझ पर कर्ज है, मैं ये कर्ज चुकाना चाहता हूं”

0
1211

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने 20 फरवरी को होने जा रहे पंजाब चुनाव से पहले जालंधर में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि आजादी के बाद इतने दशकों में पंजाब के पास कम ही विकल्प रहे। हम जब अकाली दल के साथ थे, तो उन्हें बड़ा भाई मानकर हमेशा हमने अपनी छोटी भूमिका को स्वीकार किया था। दिल में सिर्फ एक ही बात थी कि जिस बात में पंजाब का भला होगा वही करेंगे।

उन्होंने कहा कि अभी पंजाब में व्यापार-कारोबार को जिस तरह माफियाओं के कब्जे में दे दिया गया है, ये खेल भाजपा सरकार में नहीं चलने दिया जाएगा। भाजपा की सरकार में यहां का व्यापारी, बिना किसी अत्याचार के, बिना किसी खौफ के अपना व्यापार करेगा।

PM Modi ने कहा- न्याय तो ये कहता था कि डिप्टी सीएम भाजपा का बनना चाहिए था

Image

उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था कि अकाली दल के पास पूर्ण बहुमत नहीं था, भाजपा के समर्थन के बिना उनकी सरकार नहीं चल सकती थी। उस स्थिति में कुदरती न्याय तो ये कहता था कि डिप्टी सीएम भाजपा का बनना चाहिए था। लेकिन उस समय भी हमारे साथ अन्याय हुआ और बादल साहब ने अपने बेटे को ही उपमुख्यमंत्री बना दिया।हमारे पास ज्यादा एमएलए थे, सरकार घर जा सकती थी। लेकिन फिर भी पंजाब की भलाई के लिये, हमने वो पाप नहीं किया। क्योंकि हमारे दिल में सिर्फ और सिर्फ पंजाब का उज्ज्वल भविष्य है।

पीएम ने कहा कि आज पंजाब के 23 लाख से ज्यादा किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि का पैसा जा रहा है। किसानों से MSP पर फसल खरीद भी भाजपा सरकार ने दोगुनी से ज्यादा बढ़ाई है। हमने ये भी सुनिश्चित किया कि खरीद का पैसा सीधे किसानों के बैंक खातों में जाए। आज एक तरफ भाजपा और NDA है जिसकी विचारधारा पंजाब और पंजाबियत से जुड़ी है। हम गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व और गुरु तेगबहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को पूरे देश और पूरे विश्व में शान से मानते हैं।

PM Modi ने कहा कि हमने बाबा साहेब आंबेडकर जी की 125वीं जयंती पूरे विश्व में मनाई थी।हम गुरुगोबिन्द सिंह जी के वीर साहिबजादों की स्मृति में 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस की घोषणा करते हैं। पूरा पंजाब गवाह है कि हमने 1984 के सिख दंगों की जांच के लिए SIT बनाई, उसके पीड़ितों की मदद की। लेकिन दंगे के आरोपियों को पार्टी में बड़े पद देकर कांग्रेस ने हमेशा आपके जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है।

Image

पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार बीजेपी सबसे बड़े और भरोसेमंद विकल्प के रूप में आज पंजाब के सामने आई है। पंजाब एक बार बीजेपी को मौका देगा तो बीजेपी पंजाब का कल्याण करके देगी, ये मैं आपको भरोसा देता हूं। भाजपा सरकार अपने काम-काज के भरोसे चुनाव लड़ती है। जिनके पास कामकाज का हिसाब नहीं हैं, कुछ ऐसे लोग भी पंजाब में झूठ का खेल खेलने आ गए हैं।

PM Modi ने कहा कि ये पंजाब को नशा मुक्त करने की बात करते हैं। और ये लोग खुद गली, मोहल्ले में शराब के ठेके खुलवाने के एक्सपर्ट हैं।पंजाब की सेवा वही पार्टी कर सकती है जो दल से ऊपर देश की बात करती है। मैं पंजाब के लोगों को ये आश्वासन देना चाहता हूं, हम पंजाब के विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। हम पंजाब के युवाओं के लिए, पंजाब की नशामुक्ति के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।कांग्रेस का कंट्रोल जिस परिवार के पास है, वो पंजाब से अपनी पुरानी दुश्मनी निकालता है। जब तक कांग्रेस उस परिवार के कब्जे में है, कभी भी पंजाब का भला कांग्रेस नहीं कर सकती है।

Image

PM Modi ने कहा कि आप कल्पना कीजिए आपके पास बंगला, खेत, गाड़ी, ख़ालिहान है, अच्छी खासी जिंदगी है सबकुछ है। लेकिन आपका जवान बेटा नशे की लत में डूब गया तो आपकी ये मिल्कियत किस काम आएगी। मेरी माताओं बहनों ने अपनी संतानों के लिए जो सपनें देखे हैं। उनको पूरा करने के लिए हमें एक माहौल बनाना जरूरी है।

PM Modi ने कहा कि पंजाब का मुझ पर कर्ज है, मैं ये कर्ज चुकाना चाहता हूं। मैं युवा पीढ़ी को बचाना चाहता हूं, माताओं बहनों मैं आपके दुख को समझता हूं इसलिए मैं आपकी संतानों को एक सुरक्षा का वातावरण देना चाहता हूं। आप मुझे आशीर्वाद दीजिए, पंजाब के उज्ज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद दीजिए, हमारी नई पीढ़ी के लिए आशीर्वाद दीजिए।

संबंधित खबरें…

Punjab Election 2022: Hoshiarpur में PM Modi पर बरसे Rahul Gandhi, बोले- किसानों के लिए संसद में 2 मिनट तक का नहीं रख सके मौन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here