Goa election 2022: पणजी सीट पर सियासत, Utpal Parrikar ने कहा ‘‘मेरे समर्थन में एक मौन लहर है’’

0
354
Goa Election Result 2022 Reaction
Goa Election Result 2022 Reaction

Goa election 2022: गोवा के दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे Utpal Parrikar पणजी(Panaji ) सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की मृत्यु के बाद यह कयास लगाया जा रहा था कि उनके बेटे उत्पल पर्रिकर को टिकट दिया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, स्थानीय राजनीति के कारण भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

जिसके बाद उत्पल पर्रिकर ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बता दें कि मनोहर पर्रिकर की मृत्यु के बाद वह पंसदीदा उम्मीदवार है। पत्रकारों से बातचीत में उत्पल पर्रिकर ने कहा कि ‘‘मेरे समर्थन में एक मौन लहर है’’। भाजपा ने मुझे पणजी(Panaji ) के अलावा अन्य तीन स्थान से टिकट की पेशकश की थी तो बता दूं कि यह लड़ाई कभी सीट के विकल्प के लिए नहीं थी।

Goa election 2022: भाजपा उम्मीदवार Atanasio Monserrate पर क्या है आरोप

Goa election 2022
Goa election 2022

पर्रिकर ने कहा कि 2019 में स्थानीय राजनीति के कारण मुझे टिकट नहीं दिया गया और तब मैंने पार्टी के फैसले का सम्मान किया था, लेकिन फिर बीजेपी ने कांग्रेस के एक सदस्य को पार्टी में शामिल कर लिया, जिसके खिलाफ ऐसे गंभीर आरोप हैं कि मुझे बोलने में भी शर्म आ रही है। बता दें कि पर्रिकर का इशारा अतनासियो मोनसेरेट (Atanasio Monserrate) की ओर था, अतनासियो मोनसेरेट तब कांग्रेस में थे 2019 के उपचुनाव में मोनसेरेट ने भाजपा को मात देकर पणजी सीट पर अपना दमखम दिखाया था। लेकिन कुछ समय के बाद अतनासियो मोनसेरेट भाजपा में शामिल हो गए। अतनासियो मोनसेरेट पर 2016 में बलात्कार के मामलों में आरोप लगे हैं।

Utpal Parrika को भाजपा ने इन सीटों का दिया था विकल्प

Goa election 2022
Utpal Parrikar

पर्रिकर ने बताया कि भाजपा ने उन्हें मडगांव, कलंगुट या बिचोलिम सीट से चुनाव लड़ने का विकल्प दिया था। तब मैंने उन्हें कहा था कि एक अच्छा उम्मीदवार दें, तो मैं ये लड़ाई छोड़ दूंगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि पणजी सीट पर भाजपा ने मौजूदा विधायक अतनासियो मोनसेरेट(Atanasio Monserrate)को ही उम्मीदवार के तौर पर चुना है। गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए कल 14 फरवरी को मतदान होगा और मतगणना 10 मार्च को की जाएगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here