CBSE Toppers: रीति वर्मा बनी गाजियाबाद की टॉपर, माता-पिता समेत दोस्तों को दिया सफलता का श्रेय

CBSE Toppers: सीबीएसई 12वीं की टॉपर रीति वर्मा ने कहा, "मैं अपने बारहवीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा परिणामों में अच्छा स्कोर करने के लिए उत्साहित हूं। मेरी सभी परीक्षाएं अच्छी रही थीं।

0
297
CSIR UGC NET 2023
CSIR UGC NET 2023

CBSE Toppers: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 12वीं का परिणाम शुक्रवार 22 जुलाई को जारी किया गया है। इस साल सीबीएसई 12वीं पास प्रतिशत 92.71% दर्ज किया गया है। सीबीएसई 12वीं की परीक्षा पास करने वाले छात्रों के नाम स्कूलों ने साझा किए हैं। टॉपर्स में से एक सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल, वसुंधरा गाजियाबाद की साइंस स्ट्रीम की छात्रा रीति वर्मा ने 99.6% अंक हासिल किए हैं। सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट में टॉप 10 रैंक होल्डर्स में रीति ने अपनी जगह बनाई है।

CBSE Toppers: सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल की छात्रा है रीति

सीबीएसई 12वीं की टॉपर रीति वर्मा ने कहा, “मैं अपने बारहवीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा परिणामों में अच्छा स्कोर करने के लिए उत्साहित हूं। मेरी सभी परीक्षाएं अच्छी रही थीं। साइंस स्ट्रीम में 99.6% स्कोर करने से मेरे लिए बहुत सारे अवसर खुलते हैं। इस उपलब्धि के लिए, मैं सबसे पहले अपने माता-पिता को धन्यवाद देना चाहती हूं, जो मेरी पढ़ाई और बोर्ड परीक्षा की तैयारी के दौरान मुझे प्रोत्साहित किया। गाजियाबाद की वसुंधरा स्थित सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल की 12वीं की छात्रा ने गाजियाबाद में सर्वाधिक अंक प्राप्त की है। रीति को 500 अंको में से 498 मार्क्स मिले हैं।

93053433
CBSE Toppers: प्रतीकात्मक तस्वीर

CBSE Toppers: जेई की तैयारी कर रही है रीति वर्मा

रीति ने बताया कि उसकी आगे जेई परीक्षा की तैयारियां चल रही है, जिसके सेशन 1 में उसके 99.84 प्रतिशत अंक आये थे। अब वो आगे इसी की तैयारियां कर रही है। छात्रा ने बताया कि वो सुबह 8 बजे से पढ़ाई शुरू करती थी और कोरोना काल मे मोबाइल स्क्रीन पर पढ़ाई करते हुए थक जाने पर आंख बंद करके गाने सुनती थी जिससे वो रिलेक्स हो जाती थी। अपनी इस सफलता का श्रेय वो अपने माता पिता और टीचर्स के साथ ही अपने साथी मित्रों को देती है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here