GATE 2023 Schedule हो चुका जारी, जानें किन तारीखों को आयोजित होगी परीक्षा

0
154
GATE 2023 Schedule
GATE 2023 Schedule

GATE 2023 Schedule: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कानपुर (IIT Kanpur) ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी गेट 2023 परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया था वे आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाकर परीक्षा का पूरा शेड्यूल देख सकते हैं। आपको बता दें, परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाना है।

GATE 2023 Schedule: इन तारीखों को कर लें नोट

आधिकारिक वेबसाइट में दी जानकारी के अनुसार IIT Kanpur GATE Exam 2023 का आयोजन 4 से 12 फरवरी, 2023 के बीच किया जाएगा। साथ ही परीक्षा से का एडमिट कार्ड 03 जनवरी, 2023 से डाउनलोड किया जा सकेगा। परीक्षा का आयोजन दो पाली में किया जाएगा। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। दूसरे पाली की परीक्षा का आयोजन दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक किया जाएगा। परीक्षा से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर भी विजिट कर सकते हैं।

GATE 2023 Schedule: एडमिट कार्ड से मिलेगी विस्तार में जानकारी

GATE 2023 परीक्षा का एडमिट कार्ड 3 जनवरी, 2023 को जारी कर दिया जाएगा। इसमें परीक्षा से जिड़ी सभी जानकारी दी गई होंगी। सभी उम्मीदवार इसे ध्यानपुर्वक चेक कर लें। यदि एडमिट कार्ड में किसी तरह की गड़बड़ी लग रही है तो तुरंत आयोग से संपर्क करें। सभी उम्मीदवार इस बात का खास ध्यान रखें कि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी परिस्थिति में परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। ये एडमिट कार्ड भी ऊपर बतायी गई वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

इन इंस्टीट्यूट्स में मिलता है एडमिशन

गेट परीक्षा के स्कोर के आधार पर आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी गुवाहाटी, आईआईटी कानपुर, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी मद्रास, आईआईटी रुड़की और आईआईएससी बैंगलोर में एडमिशन दिया जाता है। इतना ही नहीं, कई जगह गेट परीक्षा में सफल हो चुके उम्मीदवारों को नौकरी करने का सुनहरा मौका भी दिया जाता है।

संबंधित खबरें:

Sarkari Naukri 2022: नौकरी का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर! 10वीं पास के लिए शानदार मौका

BPSC 68th Prelims Exam 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here