17 फरवरी से खुल रही है Delhi University , छात्रों को सता रही हॉस्टल की चिंता

0
631
Delhi University ने बदला P.hD का नियम, अब ऑनलाइन मोड में जमा होंगे थीसिस; पोर्टल लॉन्च
Delhi University ने बदला P.hD का नियम, अब ऑनलाइन मोड में जमा होंगे थीसिस; पोर्टल लॉन्च

Delhi University: 17 फरवरी से दिल्ली विश्विद्यालय (Delhi University) के सभी कॉलेज खुलने जा रहे हैं। लेकिन ऐसे में छात्रों को एक बात परेशान कर रही है और वह है हॉस्टल की समस्या। खासकर वे छात्र जो दूसरे राज्यों से संबंध रखते हैं और जिन्हें हॉस्टल की जरूरत है। दिल्ली विश्विद्यालय (Delhi University) के कई कॉलेजों का कहना है कि यूनिवर्सिटी खुलने के एक महीने तक छात्रों को हॉस्टल उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। ऐसे में सवाल यह है कि छात्र एक महीने तक कहां रहेंगे?

Delhi University: छात्रों को हॉस्टल कुछ वक्त बाद ही मिल पाएगा

Image

याद हो कि साल 2020 से डीयू में ऑनलाइन क्लासेज की शुरूआत हुई थी और तब से ही कई छात्र घर से ही पढ़ाई कर रहे हैं। उस समय से हॉस्टल खाली थे। अब एकाएक कॉलेज खुलने की खबर ने हॉस्टल का कामकाज देखने वाले अधिकारियों को हरकत में ला दिया है। कई कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि भले ही कॉलेज छात्रों के लिए खुल गए हों लेकिन छात्रों को हॉस्टल कुछ वक्त बाद ही मिल पाएगा।

रामजस कॉलेज के प्रिंसिपल मनोज खन्ना ने बताया कि कॉलेज प्रशासन को हॉस्टल का इंतजाम करने में अभी समय लगेगा। ऐसे में छात्रों को कुछ समय के लिए रहने के लिए कुछ और इंतजाम करना होगा। लेडी श्रीराम कॉलेज की प्रिंसिपल सुमन शर्मा का भी कहना है कि छात्राओं के लिए हॉस्टल की व्यवस्था करने में समय लगेगा। उन्होंने कहा कि हॉस्टल के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी।

students petition For Online Classes

बता दें कि कुछ छात्र ये भी शिकायत कर रहे हैं कि वे यूनिवर्सिटी द्वारा निर्धारित समय पर दिल्ली नहीं पहुंच सकेंगे । इसलिए कॉलेजों को कुछ समय बाद खोला जाए या फिर ऑनलाइन क्लासेज को कुछ वक्त तक जारी रखा जाए।

संबंधित खबरें…

Delhi University में Classes को ऑनलाइन मोड में जारी रखने की मांग कर रहे छात्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here