चित्रकला प्रतियोगिता में नन्‍हे चित्रकारों ने Canvas पर उकेरे प्रतिभा के रंग

Canvas

0
38
Canvas: Painting Competition ki news
Canvas: Painting Competition ki news

Canvas: एजीसीआर कॉलोनी स्थित केंद्रीय विद्यालय में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए दिए गए मंत्रों पर आधारित थी।प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय के साथ-साथ दिल्ली सरकार के अधीनस्थ राजकीय विद्यालय और निजी स्‍कूलों के छात्रों ने भाग लिया।प्रतियोगिता में दो केंद्रीय विद्यालय खिचड़ीपुर एवं विज्ञान विहार के छात्र-छात्राओं तथा दिल्ली सरकार के अधीनस्थ आरएसकेवी सूरजमल विहार, प्रीत विहार, पश्चिमी विनोद नगर, भोलानाथ नगर नंबर वन, जे एंड के ब्लॉक दिलशाद गार्डन के छात्र-छात्राओं ने भी बढ़चढ़कर हिस्‍सा लिया।

Canvas: Drawing Competition  news
AGCR Colony Central School.

Canvas: परीक्षा सूत्रों पर आधारित थी थीम

Canvas: प्रतियोगिता में प्रत्येक विद्यालय से कला के क्षेत्र में सर्वश्रेष्‍ठ पांच होनहार छात्र-छात्राओं ने भाग लिया गया।विद्यालय की प्राचार्या प्राची दीक्षित ने बताया गया कि प्रतियोगिता का समय सुबह 10 बजे से 12 बजे तक था। प्रतियोगिता की थीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए परीक्षा सूत्रों पर आधारित थी।जैसे जो खेले वह खिले, परीक्षा उत्सव उमंग उल्लास से मनाएं, प्रतिस्पर्धा नहीं अनुस्पर्धा, एक यात्रा समाप्त दूसरी यात्रा शुरू, कुछ बनने के नहीं कुछ करने के सपने देखिए था।

इस मौके पर प्राचार्य ने इन कार्यक्रमों को आयोजन करने का मकसद छात्र-छात्राओं में परीक्षा संबंधी तनाव को कम करना है। इससे छात्रों को तनाव कम करने में मदद मिलती है।सोच सकारात्‍मक होती है।

इस मौके पर चयनित श्रेष्ठ 5 चित्रकारों को श्रेष्ठता प्रमाण पत्र तथा देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत पुस्तकें पुरस्कार स्वरूप दीं गईं।प्रधानमंत्री द्वारा लिखित पुस्तक एग्जाम वॉरियर्स प्रतियोगिता में सम्मिलित समस्त प्रतिभागियों को दी गई।

सभी प्रतिभागियों को डिजिटल प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। श्रेष्ठ पांच चित्रकारों की पेंटिंग दिल्ली में 27 जनवरी को होने वाले परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रदर्शनी के लिए भेजी जाएंगी।इस मौके पर विवेकानंद स्कूल, अर्वाचीन इंटरनेशनल स्कूल, यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल ,प्रीत पब्लिक स्कूल के छात्रों ने भी अपनी प्रतिभा दिखाई।

संबंधित खबरें