DU के छात्राें को मिला कांग्रेस नेता Dean Kuriakose का साथ, सांसद बोले- Hybrid Mode में ली जाएं Classes

0
1045

Delhi University (DU) को ऑफलाइन मोड में खोलने के फैसला का कई छात्र विरोध कर रहे हैं। ऑनलाइन क्लास की मांग कर रहे इन छात्रों को अब केरल की Idukki लोकसभा सीट से सांसद और कांग्रेस नेता Dean Kuriakose का साथ मिला गया है। उन्होंने पत्र लिखकर कक्षाओं को ऑनलाइन करने की मांग की है।

Dean Kuriakose

कक्षाओं को किया जाए हाइब्रिड मोड में

उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि मुझे इस चीज की जानकारी मिली है कि 9 फरवरी को दिल्ली यूनिवर्सिटी ने सभी कॉलेजों को खोलने की घोषणा की है। लेकिन इस फैसले से दूसरे पक्ष पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा हमको इसको भी देखना पड़ेगा। यूनिवर्सिटी के बहुत सारे छात्र आर्थिक रूप से संपन्न नहीं है और 1 हफ्ते के अंदर उनके लिए शिफ्ट करना बहुत मुश्किल होगा।

सांसद ने आगे लिखा, ”इसी के चलते छात्रों को दिल्ली में शिफ्ट करने के लिए समय की जरूरत है। कोरोना महामारी के इस कठिन समय में बहुत सारे परिवारों के लिए खाने का जुगाड़ करना भी बहुत कठिन पड़ रहा है। ऐसे में विश्वविद्यालय का यह फैसला कई लोगों को स्‍वीकार नहीं होगा। इसलिए छात्रों को ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड दोनों का विकल्प मिलना चाहिए। मेरी अपील है कि आप हाइब्रिड मोड में क्लास को लें। ”

17 फरवरी से खुलेंगे DU के कॉलेज

Online registration for admission in DU starts from Monday

बता दें कि करीब 2 साल बाद Delhi University (DU) को एक बार फिर से ऑफलाइन मोड में खोलने का फैसला किया गया है। लेकिन अब इस फैसले पर कई छात्र नाराजगी भी जता रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छात्र यूनिर्सिटी की पढ़ाई को ऑनलाइन मोड में भी जारी रखने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि कोरोना के मामले कम होते देख कई छात्रों ने यूनिवर्सिटी को ऑफलाइन मोड में खोलने की मांग की थी। जिसके बाद यूनिवर्सिटी को 17 फरवरी से खोलने का फैसला किया गया है।

FLIfn8pUcAE RiA?format=jpg&name=medium

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here