होम देश प्रधानमंत्री Narendra Modi के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए DM ने...

प्रधानमंत्री Narendra Modi के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए DM ने यूपी रोडवेज से मांगी 2000 बसें

प्रधानमंत्री Narendra Modi के एक कार्यक्रम के लिए सुल्तानपुर के DM ने उत्तर प्रदेश परिवहन निगम को पत्र लिखकर 2000 बसों की मांग की है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को 340 किलोमीटर लम्बे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) का उद्घाटन करने वाले हैं और इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सुल्तानपुर के जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने यूपी रोडवेज को पत्र लिखकर 2000 बसों का इंतजाम करने के लिए कहा है।

सरकारी आदेश में कहा गया है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम में आम लोगों के परिवहन की व्यवस्था यूपी रोडवेज को करनी है। इन 2000 बसों में से 70 फीसदी बसों का प्रबंध सुल्तानुपर से होगा और शेष 30 फीसदी बसें पड़ोसी जिलों अंबेडकर नगर और अयोध्या से ली जाएंगी।

DM ने 2000 बसों के लिए यूपी रोडवेज को लिखा पत्र

इस संबंध में जिलाधिकारी सुल्तानपुर के द्वारा बाकायदा शासनादेश जारी किया गया है। यह पत्र उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को भेजा गया है।

WhatsApp Image 2021 11 12 at 11.34.35 AM

इस पत्र में जिलाधिकारी रवीश गुप्ता के द्वारा कहा गया है कि इस कार्यक्रम में 2000 बसों का इंतजाम किया जाना है जो आमजन को पीएम के कार्यक्रम स्थल तक ले जाने और छोड़ने के लिए प्रयोग में लायी जाएगी।

बसों का खर्च यूपी एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण उठाएगा

इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प बात यह है कि इन बसों पर आने वाले खर्च को जिला प्रशासन सुल्तानपुर नहीं वहन करेगा बल्कि सुलतानपुर जिलाधिकारी ने अपने लिखे पत्र में स्पष्ट किया है कि इन बसों का खर्च उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीईआईडीए) उठाएगा।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। मुख्य कार्यक्रम सुलतानपुर में होगा और इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए करीब 2 लाख लोगों को लाया जाएगा। इतने लोगों को लाने-ले जाने के लिए सुल्तानपुर के जिलाधिकारी ने यूपी रोडवेज से 2 हजार बसें उपलब्ध कराने को कहा है।

कांग्रेस ने इसे अनैतिक और जनविरोधी बताया

इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सुलतानपुर के जिलाधिकारी ने कहा कि यह कार्यक्रम किसी राजनीतिक दल का नहीं है, इसलिए इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए क्योंकि कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोग आम जनमानस हैं। इसलिए कानून-व्यवस्था और परिवहन को सुगम बनाने के लिए जिला प्रशासन ने इन बसों के इंतजाम के लिए लिखा है।

वहीं दूसरी ओर इस मामले में यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि योगी सरकार पीएम के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है। यह पूरी तरह से अनैतिक और जनविरोधी है। योगी सरकार उस समय क्या कर रही थी जब कोरोना काल में हजारों प्रवासी मजदूर पैदल अपने घरों को जा रहे थे। इसका जवाब योगी सरकार को देना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: TMC सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कसा तंज, शेयर किया ‘जेम्स बॉन्ड’ मीम

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का नाम हुआ नरेंद्र मोदी स्टेडियम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

स्टेडियम में IAS के कुत्ते घुमाने की खबर पर दिल्ली के डिप्टी सीएम का एक्शन, अब सरकारी खेल केंद्र रात 10 बजे तक खुले...

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सरकारी खेल केंद्रों को लेकर अहम जानकारी दी है।

Apra Ekadashi 2022: कीर्ति, पुण्‍य और समृद्धि का फल देने वाली है अपरा एकादशी, जानिये क्‍या है इसका महत्‍व ?

अपरा एकादशी का महत्व जानने के लिए कथा जरूर सुननी चाहिए।कथा को सुनने-पढ़ने मात्र से जातक को भगवान नारायण से पुण्य फल की प्रा

UP Budget: गोरखपुर में चलेगी मेट्रो, सिंचाई योजना को मिला विस्तार, पढ़ें योगी सरकार के बजट की बड़ी बातें…

UP Budget: उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। इस बार यूपी का बजट करीब 6 लाख 15 हजार करोड़ रुपये का है।

Shehnaaz Gill ने शेयर किया वीडियो, एक्ट्रेस के बोल्ड और हॉट मूव्स देख दंग रह गए फैंस

एक्ट्रेस शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. वो आए दिन अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं

एपीएन विशेष

00:03:47
00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
afp footer code starts here