होम देश Digvijay Singh का BJP पर कटाक्ष: बोले- नफरत फैलाने वाली विचारधारा की...

Digvijay Singh का BJP पर कटाक्ष: बोले- नफरत फैलाने वाली विचारधारा की पार्टी आज सत्ता में है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Digvijay Singh ने संसद के शीतकालीन सत्र में उत्पन्न हो रहे गतिरोध के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने किसान बिल के मुद्दे पर ठप्प पड़े संसद की कार्यवाही को विपक्ष द्वारा नहीं चलने देने के मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री अमित शाह के क्रोनोलॉजी वाले बयान का सहारा लेते हुए भाजपा पर कड़ा कटाक्ष किया है।

दिग्विजय सिंह ने गृहमंत्री के बयान का हवाला देते हुए BJP पर हमला किया

दिग्विजय सिंह ने कहा कि अमित शाह कहते हैं कि हर चीज को क्रोनोलॉजी में देखना चाहिए। क्या क्रोनोलॉजी है, किसान बिल आया तो चर्चा क्यों नहीं कराई गई। हंगामा क्यों हुआ, हंगामा इसलिए हुआ क्योंकि भाजपा चर्चा नहीं कराना चाहती थी। क्या ये हमारा अधिकार नहीं था।

दरअसल विपक्ष किसान बिल पर उत्पन्न हुई स्थिति के विषय में सदन के भीतर सत्ता पक्ष के साथ चर्चा की मांग कर है जबकि केंद्र सरकार का कहना है कि जब किसानों की मंशा के देखते हुए कानून को रद्द कर दिया है तो अब उसपर चर्चा करने का कोई फायदा नहीं है। विपक्ष नये मुद्दे पर रचनात्मक तरीके से चर्चा करे और दूसरे अन्य महत्वपूर्ण बिल पर चर्चा हो।

जबकि विपक्षी दल किसान बिल वापसी को लेकर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करना चाहते हैं और चूंकि इस समय संसद की कार्यवाही चल रही है तो विपक्ष को इस काम के लिए सबसे बेहतर मंच संसद ही नजर आ रहा है।

दिग्विजय सिंह ने BJP को नफरत फैलाने वाली विचारधारा की पार्टी बताया

वहीं केंद्र की मोदी सरकार के राजनैतिक रास्ते पर तंज कसते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आज तक किसी भी ऐसे राजनीतिक दल से समझौता नहीं किया जो धर्म का उपयोग राजनीतिक हथियार के रूप में करता है। आज इस देश में सबसे बड़ा खतरा अगर कोई है तो वो साम्प्रदायिक, नफरत फैलाने वाली विचारधारा की पार्टी है, जो आज सत्ता में है।

मोदी सरकार की आलोचना के लिए विख्यात दिग्विजय सिंह अपने कड़े हमलावर तेवरों के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में दिग्विजय सिंह ने कई मौंको पर मोदी सरकार की नीतियों को धर्म विशेष के खिलाफ जोड़कर बताते रहे। खासकर धारा 370, सीसीए और एनआरसी के मुद्दे पर दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस पार्टी की ओर से सभी फोरम पर कड़ा प्रतिरोध दर्ज कराया था।

इसे भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह ने कहा-कांग्रेस के विधायक बिकाऊ नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

The Gray Man Trailer Out: Dhanush की ‘द ग्रे मैन’ का ट्रेलर आउट, फुल एक्शन में नजर आए साउथ सुपस्टार

The Gray Man Trailer Out: साउथ के सुपरस्टार धनुष ‘द ग्रे मैन’ से हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रह हैं। साउथ सिनेमा में धनुष (Dhanush) का बड़ा नाम हैं।

Mumbai News: ज्वेलरी शॉप में बेखौफ घुसी महिला ने बंदूक दिखाकर की लूट की कोशिश, जानिए फिर क्या हुआ…?

Mumbai News: मुंबई से सटे विरार इलाके से हैरान करने वाली खबर आई है। जहां महिला चोर ने दिन- दहाड़े दुकान लूटने की कोशिश की।

COVID Update: देश में कोरोना के कुल 2,124 मामले मिले, Delhi में एक बार फिर Corona Cases में हुई बढ़ोतरी

COVID Update: पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 2,124 नए मामले सामने आए हैं और 17 लोगों की मौत हुई है।

Taarak Mehta फेम ‘दयाबेन’ उर्फ Disha Vakani दूसरी बार बनीं मां, एक्ट्रेस ने दिया बेटे को जन्म

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah को लेकर इन दिनों रोजना बड़ी अपडेट सामने आ रही हैं. शो की लीड एक्ट्रेस दयाबेन उर्फ Disha Vakan ने फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है

एपीएन विशेष

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
00:02:25

Uttarakhand: शिक्षा में नई पहल, किताबों में शामिल होंगे भगवद्गीता, वेद और रामायण

Uttarakhand: उत्तराखंड की शिक्षा पद्धति में अब आने वाले समय में बदलाव की कवायद की जा रही है।
afp footer code starts here