Axis Bank Account Case में बढ़ सकती हैं Devendra Fadnavis की मुश्किलें, Bombay HC की नागपुर खंडपीठ ने 4 हफ्ते में मांगा जवाब

0
491
Devendra Fadnavis
Devendra Fadnavis

Axis Bank Account Case: Maharashtra के पूर्व मुख्यमंत्री Devendra Fadnavis की एक्सिस बैंक एकाउंट मामले में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। Nagpur में शुक्रवार को Bombay High Court की नागपुर खंडपीठ ने पूर्व मुख्यमंत्री और गृहमंत्री रहे देवेंद्र फडणवीस को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने बीजेपी नेता के साथ SBI बैंक और AXIS बैंक को भी नोटिस भेजा है। मामले में कोर्ट ने देवेंद्र फडणवीस से जवाब मांगा है।

Devendra Fadnavis
देवेंद्र फडणवीस

बॉम्‍बे हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ में याचिकाकर्ता Mohnish Jabalpure ने याचिका की थी कि देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए एक्सिस बैंक को फायदा पहुंचाया था क्‍योंकि उनकी पत्नी Amruta Fadnavis एक्सिस बैंक में उच्च पद पर कार्यरत हैं।

Devendra Fadnavis ने खाते ट्रांसफर करने के लिए जारी किया था पत्र

याचिका में आरोप लगाया गया कि Devendra Fadnavis जब मुख्यमंत्री और गृहमंत्री रहे थे तो उन्‍होंने उनके अधीन आने वाले पुलिस कर्मचारी सहित राज्य सरकार के कई अलग-अलग विभागों के खाते भी एक्सिस बैंक में ट्रांसफर करने के लिए पत्र जारी किया था। इसी याचिका की सुनवाई के दौरान बॉम्‍बे हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ ने याचिकाकर्ता की सारी दलील सुनने के बाद नोटिस जारी किया है। 

Devendra Fadnavis
देवेंद्र फडणवीस

बता दें कि पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को प्रतिवादी बनाते हुए दोबारा नोटिस जारी किया है, इससे पहले 5 मार्च 2020 को भी इसी मामले में उन्‍हें नोटिस जारी किया था लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया था। जिसके बाद फिर से इस मामले में नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।


यह भी पढ़ें: Maharashtra Legislative Council Elections में BJP काे मिली जीत, Devendra Fadnavis ने अघाड़ी गठबंधन पर कसा तंज

Devendra Fadnavis को अदालत से झटका, गलत चुनावी हलफनामे को लेकर आरोप तय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here