होम देश Mahant Narendra Giri की मौत मामले में पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति की...

Mahant Narendra Giri की मौत मामले में पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति की मांग, CBI ने अदालत में डाला अर्जी

Mahant Narendra Giri की मौत मामले में पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति की मांग को लेकर CBI की तरफ से अदालत में अर्जी दी गयी है। तीनों अभियुक्तों आनंद गिरि, आद्या प्रकाश तिवारी व संदीप तिवारी को 27 सितंबर को कोर्ट ने पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। सीबीआई की तरफ से पूछताछ के लिए 10 दिनों की रिमांड मांगी गयी थी।

सीबीआई चाहती है पॉलीग्राफी टेस्ट

इस मामले में इलेक्ट्रॉनिक गेजेट की जानकारी लेने के लिए जांच एजेंसी प्रयास कर रही है। अब पॉलीग्राफी टेस्ट की जरूरत महसूस की जा रही है। मामला सीजेएम प्रयागराज की अदालत में 18 अक्टूबर को सुना जायेगा। सीबीआई ने सेन्ट्रल फोरेंसिक साइंस लैबोरेट्री नई दिल्ली के विशेषज्ञों को नैनी जेल आने के लिए कहा गया है। एक टीम गठित की गई है। एजेंसी ने कोर्ट से मंजूरी मांगी है ताकि सच सामने आ सके। वह तीनों आरोपियों की सहमति भी लेगी।

पिछले महीने नरेंद्र गिरि की हुई थी मौत

प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और श्री बाघम्बरी गद्दी मठ के महंत नरेंद्र गिरी (Narendra Giri) की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। उनका शव अल्लापुर स्थित अपने मठ के कमरे में लटकता हुआ मिला था। मामले में पुलिस के उच्च अधिकारी पहले जांच कर रहे थे बाद में इसे सीबीआई को दिया गया। पिछले दिनों श्री बाघम्बरी गद्दी मठ को लेकर नरेंद्र गिरि का अपने शिष्य आनंद गिरि (Anand Giri) के साथ विवाद चला था। हालांकि शिष्य आनंद गिरि ने कहा है कि गुरुजी की हत्या की गई और इस मामले की गहन जांच होनी चाहिए।

बता दें कि देश भर में नरेंद्र गिरि साधु संतों के बीच काफ़ी पैठ रखते थे। उनकी अध्यक्षता में अखाड़े का निर्णय अंतिम होता था। महाकुंभ, अर्धकुंभ या अन्य कोई भी बड़ा धार्मिक आयोजन, उनकी राय अवश्य ली जाती थी।

शिष्य आनंद गिरी का बयान

पुलिस हिरासत में लिए गए शिष्य आनंद गिरी ने कहा था कि उनकी हत्या कर मुझे फंसाने की साजिश की जा रही है। मठ की जमीन हड़पने औऱ वर्चस्व को लेकर उनकी हत्या की गई है। वो आत्महत्या नहीं कर सकते। उनकी हत्या की गई है। मठ की संपत्ति को बेचकर लोग बड़ी- बड़ी हवेलियां बनाना चाहते थे। सिपाही अजय सिंह, मनीष शुक्ला, विवेक अभिषेक मिश्रा का नाम सामने आया है। कई अन्य लोग भी मठ की संपत्ति के लाभ को लेकर निगाहें गड़ाये थे। आनंद गिरी ये भी कहा कि मई के बाद मेरी गुरुजी की मुलाकात नहीं हुई थी। आख़िर वक़्त लखनऊ में मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

 Sunil Jakhar बीजेपी में शामिल, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्यता

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

‘Dhaakad’ का प्रमोशन करने टीम पहुंची काशी, बाबा विश्वनाथ की भक्ति में डूबी दिखीं kangana Ranaut

बॅालीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (kangana ranaut) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म धाकड़ (Dhakad) को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है

Delhi Fire: दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में लगी भीषण आग, दमकल की 17 गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

Delhi Fire: दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में गुरुवार को भीषण आग लग गई है। आग की खबर मिलने के बाद दमकल की 17 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बूझाने में जुट गई हैं।

एपीएन विशेष

00:04:45

Spirulina Farming: शुरू करें स्पिरुलिना की खेती, मेहनत है कम, मुनाफा है ज्‍यादा

Spirulina Farming: शैवाल यानी स्पिरुलिना (Spirulina) एक जलीय वनस्पति है, जो औषधीय गुणों से भरपूर है।
00:02:53

Azam Khan Hearing: आजम खान के वकील का यूपी सरकार पर आरोप, राजनीतिक द्वेष के चलते ले रहे बदला

Azam Khan Hearing: आजम खान पर सर्वोच्च अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।
00:03:24

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी सर्वे मामले पर बनारस कोर्ट ने कही अहम बातें

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में बनारस कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा है कि जिस जगह शिवलिंग मिला है, उस स्थान को सील किया जाए।
00:19:52

CM Ashok Gehlot: राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने कहा- बीजेपी ध्रुवीकरण की राजनीति करके वोट लेती है

CM Ashok Gehlot: कांग्रेस के उदयपुर चिंतन बैठक के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा और आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया है।
afp footer code starts here