कवि कुमार विश्‍वास (Kumar vishvas) के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने की अटकलें मीडिया में तेज हैं।

इसी बीच कुमार विश्वास ने खुद ट्वीट करके बीजेपी में शामिल होने की खबरों का खंडन किया है। विश्वास ने लिखा कि वह तो इस वक्त भारत में ही नहीं हैं, ऐसे में पार्टी कैसे जॉइन कर सकते हैं।

कुमार विश्वास ने ऐसी खबरों पर तंज कसते हुए लिखा, ‘अप्रवासी भारतीयों के एक समारोह के लिए परदेस (दोहा (कतर) मैं हूं! यहीं से जॉइन कर लूं तुम कहो तो? इस खबर का रिपीट-अलार्म लगाकर हर हफ्ते चला लिया करो यार, क्यूं बार-बार उंगलियों को कष्ट देते हो।’

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खबर थी कि कुमार विश्‍वास को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर शाम 3:30 से 4 बजे के बीच भाजपा मुख्‍यालय में पार्टी की सदस्‍यता दिला सकते हैं।

बता दें कि कुमार विश्‍वास आम आदमी पार्टी के संस्‍थापक सदस्‍यों में से एक रहे हैं। वर्ष 2015 में दिल्ली में बंपर बहुमत के साथ आप सरकार बनवाने में उनकी भी अहम भूमिका थी। उन्‍हें मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का करीबी सहयोगी भी माना जाता था। लेकिन दिल्‍ली में आप की सरकार बनने के कुछ दिनों बाद दोनों के बीच मतभेद की खबरें सामने आने लगी थीं।

बाद में कुमार विश्वास को राज्‍यसभा भेजकर उनकी नाराजगी दूर करने की अटकलें लगाई गई थीं। लेकिन पार्टी की ओर से उन्हें संसद के उच्च सदन नहीं भेजा गया। इसके बाद कुमार विश्‍वास और आप के शीर्ष नेतृत्‍व के बीच तल्‍खी खुलकर सामने आ गई थी। विवाद काफी बढ़ जाने के बाद कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी से किनारा कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here