T20 World Cup में मिली हार के बाद हुई आतिशबाजी पर क्रिकेटर Virender Sehwag और CPI ML नेता Kavita Krishnan आमने-सामने

0
303
Virender Sehwag & Kavita Krishnan
Virender Sehwag & Kavita Krishnan

T20 World Cup में पाकिस्तान के हाथों मिली हार से पूरे देश में मायूसी का आलम छाया हुआ है। एक तरफ पाकिस्तान की आवाम अपने खिलाड़ियों की प्रशंसा कर रही है वहीं दूसरी ओर भारत में लोग आलोचना और गुस्से के कारण आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। आम जनता की बात क्या कहें क्रिकेटर भी पाकिस्तान से मिली हार को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं और लोग उनकी बातों पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रह हैं।

ताजा मामला क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग और सीपीआई (एमएल) नेता कविता कृष्णन के बीच भारत-पाक क्रिकेट की हार से जुड़े हुए एक मसले को लेकर है। दरअसल क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग ने एक ट्वीट करके भारत की हार और पाकिस्तान की जीत के साथ हिंदोस्तान में पटाखे छोड़ने के मुद्दे को दिवाली पर लगे प्रतिबंध से जोड़कर उठाया।

दिवाली पर पटाखे प्रतिबंध का पाखंड क्यों ?

ट्वीट में विरेंद्र सहवाग ने कहा कि हमारे यहां दिवाली के दौरान पटाखों पर प्रतिबंधित है लेकिन कल पाकिस्तान की जीत के जश्न में भारत के कुछ हिस्सों में पटाखे छोड़े गये थे। अच्छा है, वह क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे होंगे। तब ऐसे में दीपावली पर पटाखों में क्या हर्ज है। आखिर ये पाखंड क्यों, सारा ज्ञान तब ही याद आता है।

विरेंद्र सहवाग के इस ट्वीट से कुछ लोग अपनी रजामंदी जता रहे हैं तो कुछ उनके विचार से खुद को अलग बता रहे थे। इसी कड़ी में सीपीआई (एमएल) की नेता कविता कृष्णन ने ट्विटर पर क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग को उनके ट्वीट के लिए घेरा और खुब खरीखोटी सुनाई।

कविता कृष्णन ने कहा, ज्ञान नहीं जहर बांट रहे हैं

कविता कृष्णन ने ट्वीट करके विरेंद्र सहवाग का जवाब दिया और कहा कि आप खुद ज्ञान बांट रहे हैं या ज़हर? कल करवाचौथ के लिए पटाखे फूटे हैं लेकिन आपने देश के मुसलमानों पर वही पुराना झूठ भरा आरोप लगा दिया कि वे भारत नहीं पाकिस्तान के लिए वफ़ादार हैं। आपको शर्म आनी चाहिए कि करवाचौथ के पटाखों के लिए आप मुसलमानों को पाकिस्तान का वफादर बता रहे हैं।

दरअसल भारत-पाकिस्तान के T-20 विश्वकप में भारत को जिस निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा। उससे देश में जनमानस के भीतर गुस्सा है और यही कारण है कि टीम इंडिया के चैंपियन गेंदबाज मोहम्मद शमी तक को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा।

मोहम्मद शमी की गेंदबाजी से एक विकेट भी न मिलने को लेकर लोगों ने उनकी निष्ठा पर संदेह व्यक्त करना शुरू कर दिया। जिसका देश के कई सम्मानित व्यक्तियों ने विरोध किया और शमी के साथ खड़े नजर आये। इनमें क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, कमेंटेटर हर्षा भोगले और बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: BJP नेता ने उठाए सवाल, T-20 World Cup में ‘पाकिस्तान’ की जीत पर कांग्रेस इतनी खुश क्यों? ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है…

T-20 World Cup के लिए भारतीय टीम की नई जर्सी जल्द लॉन्च करेगी BCCI, पाकिस्तान के साथ खेला जाएगा पहला मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here