होम खेल Cricket News Updates: जिम्बाब्वे के क्रिकेटर Brendon Taylor को ICC ने किया...

Cricket News Updates: जिम्बाब्वे के क्रिकेटर Brendon Taylor को ICC ने किया बैन, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: जिम्बाब्वे की टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने बैन लगाया है। Brendon Taylor को हर प्रकार की क्रिकेट से साढ़े तीन साल के लिए बैन किया गया है। ब्रेंडन टेलर ने खुद पर लगे चार आरोपों को स्वीकार किया है, जिसमें तीन आईसीसी एंटी करप्शन कोड से संबंधित आरोप थे, जबकि एक आरोप आईसीसी एंटी डोपिंग कोड से संबंधित था। इसी वजह से ब्रेंडन टेलर को साढ़े तीन साल के लिए क्रिकेट की हर विधा से दूर रहना होगा। 

Perth Scorchers ने जीता BBL का खिताब

Cricket News Updates

BBL 11वें सीजन का खिताब Perth Scorchers ने अपने नाम किया। पर्थ स्कॉचर्स टीम ने बीबीएल 2021-22 के फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को मात देकर मुकाबला जीत लिया। बीबीएल में पर्थ स्कॉचर्स की टीम सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम बन गई है। पर्थ स्कॉचर्स ने अब तक बीबीएल का खिताब चार बार जीत चुकी है। पहले खेलते हुए पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने 172 रन बनाए। जवाब में सिडनी सिक्सर्स की टीम 92 रन पर ही ढेर हो गई और पर्थ स्कॉचर्स ने मुकाबले को 79 रनों से जीत लिया और खिताब पर कब्जा किया। पढ़ें विस्तार से…..

Andre Fletcher कौन हैं

AndreFletcher

BPL के एक मैच के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाड़ी Andre Fletcher को बल्लेबाजी करते समय बाउंसर गेंद गर्दन पर गेंद जा लगी थी। बाउंसर लगने के बाद फ्लेचर वहीं पर गिर गए थे। अब वो ठीक हैं। आज आपको बताने जा रहे हैं कि कौन हैं आंद्रे फ्लेचर जिनकों बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान चोट लगी थी। आंद्रे फ्लेचर वेस्टइंडीज के खिलाडी हैं। पढ़ें विस्तार से…..

Mohammed Siraj आगामी सीरीज के लिए जुटे तैयारी में

md siraj

Cricket News Updates: Team India के तेज गेंदबाज Mohammed Siraj वेस्टइंडीज के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए तैयारी में जुट गए है। सिराज ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो नेट्स में पसीना बहाते नजर आ रहे हैं। सिराज लगातार कड़ी मेहनत करते दिख रहे है। सिराज ने इंस्टग्राम पर वीडियो शेयर किया, जिसमें सिराज लगातार यार्कर फेंकते नजर आ रहे है। पढ़ें विस्तार से…..

Legends League Cricket में इंडिया महाराजा का सफर खत्म

IRFAN PATHAN

Legends League Cricket में इंडिया महाराजा की टीम हार के टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। वर्ल्ड जायंट्स ने खिलाफ हार के बाद इंडिया महाराजा का लीजेंड्स लीग क्रिकेट में सफर समाप्त हो गया है। वर्ल्ड जायंट्स ने पहले खेलते हुए 228 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजा की टीम 223 रन ही बना सकी और इस मुकाबले को 5 रनों से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इस मैच में ऑलराउंडर इरफान पठान ने 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। पढें विस्तार से…..

BCCI ने Ranji Trophy को लेकर दी बड़ी अपडेट

ranji trophy

BCCI ने Ranji Trophy 2022 को लेकर नया अपडेट दिया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि स्थगित की गई रणजी ट्रॉफी अगले महीने से खेली जाएगी। इस साल रणजी ट्रॉफी दो फेज में खेली जाएगी। पिछले साल कोरोना के कारण रणजी ट्रॉफी को स्थगित कर दिया गया था। यह टूर्नामेंट फरवरी के दूसरे सप्ताह से शरू हो सकती है। इसका पहला फेज आईपीएल से पहले खत्म हो जाएगा। पढ़ें विस्तार से…..

Ravi Shastri ने Ranji Trophy को लेकर किया ट्वीट

ravi shastri
ravi shastri

Team India के पूर्व हेड कोच Ravi Shastri ने Ranji Trophy को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी को लेकर वकालत करते हुए कहा कि अगर इसको नजरअंदाज किया गया तो भारतीय क्रिकेट बिखर जाएगी। टी20 विश्वकप 2021 के बाद रवि शास्त्री का हेज कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म हो गया। पिछले साल भी कोरोना के कारण रणजी ट्रॉफी का टूर्नामेंट नहीं खेला जा सका था। पढ़ें विस्तार से…..

ICC Under-19 World Cup 2022 में अफगानिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को हराया

afghanistan
ICC Under-19 World Cup 2022

ICC Under-19 World Cup 2022 में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 4 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बड़ा उलटफेर कर दिया है। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए केवल 134 रन ही बना सकी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 130 रन ही बना सकी। इस रोमांचक मुकाबले को जीतकर अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना इंग्लैंड से होगा। पढें विस्तार से…..

सिर पर गेंद लगने के बाद Raman Lamba की खेल के मैदान पर हो गयी थी मौत

Raman Lamba
Raman lamba

BPL के दौरान एक बड़ा हादसा हुआ लेकिन आंद्रे फ्लेचर अब खतरे से बाहर हैं। इस हादसे ने सबको एक बार फिर Raman Lamba की याद दिला दी। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रमन लांबा वही खिलाड़ी हैं जिनकी मौत खेल के दौरान चोट लगने से हो गयी थी। क्रिकेट में जब कोई इस तरह ही खबरें आती हैं तब रमन लांबा को हर कोई याद करता है। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने कोलकाता को हराकर टॉप-2 में बनाई जगह, कोलकाता प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर

IPL 2022 के 66वें मुकाबले में Lucknow Super Giants ने Kolkata Knight Riders को हराकर प्लेऑफ में पहुंच गई। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम टॉप-2 में पहुंच गई है।

APN News Live Update: SC का बड़ा फैसला, राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी पेरारिवलन को मिली जमानत, पढ़ें 18 मई की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Update: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित चार्टर्ड अकाउंटेंट और कार्ति चिदंबरम के करीबी सहयोगी एस भास्कररमन को ताजा 'वीजा के लिए रिश्वत' मामले में गिरफ्तार किया है।

UP News: एंबुलेंस नहीं मिली तो बच्ची को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंची मां, नहीं बच सकी मासूम की जान

UP News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद में एक दिल दहला देने वाला मंजर देखने को मिला है, जहां एक मजबूर मां अपनी मासूम गुड़िया जैसी बच्ची को गंभीर अवस्था में ठेले पर लादकर जिला अस्पताल पहुंची। अस्पताल में इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई।

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने जीता टॉस, कोलकाता मुकाबले को जीतकर बिगाड़ सकती है प्लेऑफ का समीकरण

लखनऊ सुपर जायंट्स कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

एपीएन विशेष

00:04:45

Spirulina Farming: शुरू करें स्पिरुलिना की खेती, मेहनत है कम, मुनाफा है ज्‍यादा

Spirulina Farming: शैवाल यानी स्पिरुलिना (Spirulina) एक जलीय वनस्पति है, जो औषधीय गुणों से भरपूर है।
00:02:53

Azam Khan Hearing: आजम खान के वकील का यूपी सरकार पर आरोप, राजनीतिक द्वेष के चलते ले रहे बदला

Azam Khan Hearing: आजम खान पर सर्वोच्च अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।
00:03:24

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी सर्वे मामले पर बनारस कोर्ट ने कही अहम बातें

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में बनारस कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा है कि जिस जगह शिवलिंग मिला है, उस स्थान को सील किया जाए।
00:19:52

CM Ashok Gehlot: राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने कहा- बीजेपी ध्रुवीकरण की राजनीति करके वोट लेती है

CM Ashok Gehlot: कांग्रेस के उदयपुर चिंतन बैठक के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा और आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया है।
afp footer code starts here