Corona Update: कोरोना के 6,000 नए केस सामने आए, Vaccination का आंकड़ा 1 अरब के पार पहुंचा

0
526
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Corona Update: देश में पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 66,915 कोरोना (Corona) के नए मामले सामने आए हैं। वहीं 180 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। देश में पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष कोरोना के मामलों में तेजी के साथ गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं रिकवरी रेट भी 90 फीसदी से ऊपर पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने कोरोना को लेकर अपडेट जारी किया है। जिसके अनुसार आगामी 3 माह बाद मंगलवार को कोरोना के सबसे कम मामले देखने को मिले हैं। इससे पहले कोरोना के सबसे कम मामले 27 दिसंबर को सामने आए थे। 27 दिसंबर को कोरोना के 6,358 नए मरीज मिले थे।

corona 1 march
covid update
coro 2

Corona Update: प्रतिबंधों में मिलेगी ढील

कोरोना के मामलों में आ रही गिरावट को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से एक समीक्षा बैठक आयोजिक की गई थी। जिसमें कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मामलों में आ रही कमी के मद्देनजर कई बिंदुओं पर चर्चा हुई। इसी क्रम में राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों से

सामाजिक, खेल, मनोरंजन और धार्मिक आयोजनों से जुड़े कार्यक्रमों के लिए कोविड-19 (Covid-19) से संबंधित प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार करने पर जोर दिया गया।

देश के उत्‍तरपूर्वी भागों में भी कोरोना के मामलों में कमी
देश के उत्‍तरपूर्वी भागों असम, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय, नगालैंड के कई जिलों में पिछले सप्‍ताह की तुलना में इस बार कोविड के मामलों में कमी दर्ज की गई है। यहां पॉजिटिविटी दर भी 20 प्रतिशत से कम मिली है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार बावजूद इसके कई नियमों एवं जिम्‍मेदारियों का पालन किया जा रहा है। लोगों को अधिक से अधिक टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को मास्‍क लगाने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here