Bihar Bypoll Election: लालू यादव के ‘भकचोन्हर’ वाले बयान पर विवाद, पूर्व सीएम ने पूछा सवाल- दलितों से इतनी नफरत क्यों करतें हैं?

0
492
Center has withdraws security of Z + category from Lalu Yadav and Jitan Ram Manjhi
Former Chief Minister and Hindustani Awam Morcha (HAM) chief Jitan Ram Manjhi

Bihar Bypoll Election: बिहार में दो सीटो पर उपचुनाव होने वाले हैं और उपचुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां एक-दूसरे पर हमलावर हैं। रविवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के सुप्रीमो Lalu Prasad Yadav ने कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakta Charan Das) पर हमला किया था। अब उनके वार पर पलटवार करते हुए राज्‍य के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के प्रमुख जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने लालू यादव पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि वो दलितों से नफरत करते हैं और जनता उनसे इसका बदला उपचुनाव में लेगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लालू के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्‍होंने ट्वीट किया, ”लालू प्रसाद यादव जी आप आखिर दलितों से इतनी नफरत क्यों करतें हैं? भक्त चरण दास जी दलित हैं तो आप उन्हें भकचोधर कहके अपमानित करेंगें? आप और आपके परिवार के लोगों के दिलों में दलितों के प्रति कितनी नफरत है वह देश समझ चुका है, इस अपमान का बदला कुशेश्वर स्थान और तारापुर की जनता लेगी।”

Lalu Prasad ने कांग्रेस प्रभारी को ‘भकचोन्हर’ कहा था

बिहार में उपचुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर सवाल पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू यादव ने कहा था, ”कांग्रेस के साथ गठबंधन क्या होता है? हम हारने के लिए कांग्रेस का साथ देते? ज़मानत ज़ब्त कराने के लिए उनका साथ देते?”

पत्रकारों के सवाल कि भक्‍त चरण दास ने कहा है कि राजद ने पर्दे के पीछे बीजेपी के साथ गठबंधन कर लिया है, इस पर लालू यादव जवाब दिया था कि भक्‍त चरण दास भकचोन्हर है।

उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर अलग-अलग कयास लगाए जाने लगे थे और विवाद बढ़ने के बीच आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भकचोन्हर शब्‍द के हिन्‍दी और इंग्लिश में अर्थ भी बताए गए थे।

आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया था, ”जिन लोगों को ठेंठ बिहारी शब्द “भकचोन्हर”का अर्थ नहीं मालूम उनकी जानकारी बढ़ा देते है। भकचोन्हर – भ्रांतचित्त, शून्यचित्त, खोया-खोया English – Absent minded, Saddish

इसे भी पढ़ें: Bihar: उपचुनाव के बीच Lalu Yadav पहुंच रहे हैं Patna, सियासत में मची हलचल

Bihar By-Polls: Congress के बाद अब Pappu Yadav ने Tejashwi Yadav को घेरा, बोले- विपक्ष को तो मछली मारने से ही फुर्सत नहीं है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here