CM योगी के मंत्री Upendra Tiwari ने कहा- अभी पेट्रोल और डीजल के दाम बहुत कम हैं, 95% लोग पेट्रोल भरवाते ही नहीं

0
499
upendra tiwari
uttarpradesh minister upendra tiwari

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol-Diesel Prices) लगातार बढ़ रहे हैं। जब भी किसी नेता से पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम पर सवाल पूछे जाते हैं तो अक्‍सर नेता गोल मटोल जवाब देते हैं। अब ऐसा ही जवाब पेट्रोल और डीजल के आसमान छूते दाम के सवाल पर बीजेपी के एक नेता ने दिया है। Uttar Pradesh के याेगी सरकार में मंत्री Upendra Tiwari ने कहा है कि देश में 95% लोग पेट्रोल भरवाते ही नहीं है। उन्‍होंने कहा कि लोगों को 100 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक मुफ्त में दी गई। यदि आप ईंधन की कीमत की प्रति व्यक्ति आय से तुलना करते हैं, तो कीमतें अभी बहुत कम हैं।

जालौन (Jalaun) में यूपी के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा, ” मुट्ठी भर लोग ही चार पहिया वाहनों का उपयोग करते हैं और उन्हें पेट्रोल की आवश्यकता होती है। 95% लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं होती है। लोगों को 100 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक मुफ्त में दी गई। यदि आप ईंधन की कीमत की प्रति व्यक्ति आय से तुलना करते हैं, तो कीमतें अभी बहुत कम हैं।

अभी हाल ही में असम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख भाबेश कलिता (Bhabesh Kalita) ने भी इस तरह का विवादित बयान दिया था उन्होंने कहा था कि राज्य में पेट्रोल की कीमत 200 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ने पर दोपहिया वाहनों पर ट्रिपलिंग की अनुमति दी जाएगी।

दामों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है

देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में हर रोज बढ़ोतरी हो रही है। आज गुरुवार यानी 21 अक्टूबर 2021 को तेल के दामों में फिर से बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं, डीजल के दामों में भी 35 पैसों की बढ़ोतरी हुई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 112.44 रुपये व डीजल की कीमत 103.26 रुपये प्रति लीटर है।

बता दें कि देश के कई शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये के पार पहुंच गए हैं और कई शहरों में तो डीजल भी 100 रुपये से ज्यादा में बिक रहा है। मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये पार हो चुका है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है।

यह भी पढ़ें: Petrol & Diesel Prices: Rahul Gandhi ने ट्वीट कर सरकार पर बोला हमला, बॉलीवुड फिल्ममेकर ने कांग्रेस पर कसा तंज

 देश में Petrol और Diesel के दाम फिर बढ़े, युवा कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्री के घर के सामने किया प्रर्दशन     

                                       

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here