Kashmir में हिंदू और सिखों की हत्या का मामला पहुंचा SC, याचिका में सुरक्षा और मुआवजे की मांग शामिल

0
440
Supreme Court
Supreme Court

Kashmir में आतंकवादियों के द्वारा लगातार गैर-मुस्लिमों की हत्‍या करने के चलते देश के Chief Justice of India एन वी रमण (N. V. Ramana) को पत्र लिखकर मामले पर स्वत संज्ञान लेने की मांग की गई है। CJI को लिखी गई पत्र याचिका में कश्मीर में रह रहे सिख और हिंदू को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग करते हुए हिंदू और सिखों की हत्या मामले की जांच NIA से कराने की मांग की गई है।

Supreme Court को लिखे पत्र में आतंकवादियों के द्वारा मारे गए मृतको के परिवार को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा और एक सरकारी नौकरी देने की मांग भी की गई है। सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल (Vineet Jindal) ने कश्मीर में हिन्दू और सिखों के मामले को लेकर CJI को पत्र याचिका दी है।

लगातार हो रही है गैर-मुस्लिमों की हत्‍या

जम्मू कश्मीर (Jammu And Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में आतंकियों के द्वारा एक हफ्ते के अंदर 7 नागरिकों की हत्या कर दी गई है। इसके विरोध में कश्मीरी पंडितों ने 7 अक्‍टूबर को मुठी इलाके में प्रदर्शन किया था और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की मांग की थी।

2 दिन पहले आतंकियो ने स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर की गोली मारकर हत्या की थी। इसमें से एक मृतक कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandit) और एक महिला सिख (Sikh) थी।

मंगलवार को श्रीनगर के इकबाल पार्क में एक व्यवसायी और एक फार्मेसी के मालिक 70 वर्षीय माखन लाल बिंदू (Makhan Lal Bindroo) को उनके स्टोर के अंदर गोली मार दी गई थी, पुलिस ने बताया था कि उन्‍हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे थे लेकिन हमलावर पहले ही भाग चुके थे।

यह भी पढ़ें : Jammu and Kashmir: नागरिकों की हत्या के खिलाफ कश्मीरी पंडितों ने किया प्रदर्शन, अल्पसंख्यकों के लिए मांगी सुरक्षा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here