Pulwama Attack के 3 साल पूरे, Akshay Kumar ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

0
269
Akshay Kumar 
Akshay Kumar ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

बॅालीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने पुलवामा हमले (Pulwama Attack) के शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। तीन साल पहले आज ही कि दिन 14 फरवरी को भारतीय सुरक्षा बलों पर सबसे घातक हमला हुआ था जिसमें 40 जवान मारे गए थे। अक्षय कुमार समेत कई लोगों ने बहादुरों को श्रद्धांजलि देने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया। अक्षय कुमार ने पुलवामा में इस दिन अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों को याद करने के लिए एक भावनात्मक नोट शेयर किया।

Akshay Kumar ने सीआरपीएफ जवानों के लिए शेयर किया पोस्ट

अक्षय कुमार ने पुलवामा में अपनी जान गंवाने वाले भारतीय वीरों की शहादत को याद करते हुए ट्विटर पर लिखा- “पुलवामा में इस दिन अपनी जान गंवाने वाले हमारे सभी बहादुर सैनिकों को मेरी हार्दिक श्रद्धांजलि। हम हमेशा उनके और उनके परिवारों के लिए उनके सर्वोच्च बलिदान #PulwamaAttack के लिए ऋणी रहेंगे।

Akshay Kumar 
Akshay Kumar 

पुलवामा हमले के बारे में

तीन साल पहले, सुरक्षा बलों पर सबसे घातक आतंकी हमलों में से एक में 40 भारतीय बहादुर शहीद हो गए थे, जिसने भारत और पाकिस्तान को युद्ध के कगार पर ला दिया था। पाकिस्तान की ओर से कायरतापूर्ण हमले के बाद उस भयावह दिन पर हर भारतीय के आंसू छलक पड़े। 14 फरवरी, 2019 को, पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (JeM) आतंकी समूह के एक आत्मघाती हमलावर ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में CRPF के काफिले पर हमला किया था। इस घटना में 40 कर्मियों की मौत हो गई थी।

आज पुलवामा आतंकी हमले के 3 साल हो गए। भारत के इतिहास में इसे एक ‘काला दिन’ के रूप में जाना जाता है। बता दें कि काफिले में 78 बसें थीं, जिनमें करीब 2,500 कर्मी जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। अवंतीपोरा के पास दोपहर करीब 3:15 बजे हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए थे।

अक्षय कुमार के वर्कफ्रंट की बात करें तो इस साल अक्षय कुमार के पास कई फिल्में हैं। जिनमें रक्षा बंधन, गोरखा, ओएमजी 2, रामा सेतु, बच्चन पांडे, बड़े मियां छोटे मियां और पृथ्वीराज शामिल हैं। उन्हें आखिरी बार सारा अली खान और धनुष के साथ अतरंगी रे में देखा गया था।

यह भी पढ़ें:

https://youtu.be/VRkvtIRjt_Q