IPL में दो नई टीमों के लिए दुबई में कुछ देर में लगेगी बोली, 22 बिजनेस ग्रुप इस रेस में

0
363
IPL 2022
IPL 2022

IPL के इतिहास में आज बड़ा दिन है। आज आईपीएल को दो नई टीमें मिलने जा रही है। आईपीएल के दो नई टीमों के लिए दुबई में बोली लगने जा रही है। इसके लिए दुनिया भर के बिजनेस ग्रुप दुबई पहुंचे हुए है। ऐसे में कौन सी दो नई होगी इस पर सबकी नजरे टिकी हुई है।

आईपीएल की नई दो टीमें किन्हीं दो शहरों के नाम पर होगी। इसके लिए 6 शहर रेस में है। हालांकि अहमदाबाद और लखनऊ जैसी टीमें इस रेस में सबसे आगे बताई जा रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि अहमदाबाद के पास दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। वहीं लखनऊ के जरिए BCCI सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य में IPL को ले जाना चाहता है।

T20 World Cup : MS Dhoni ने 5 साल पहले बता दिया था कि कभी न कभी यह रिकॉर्ड जरूर टूटेगा, ‘हम कभी तो हारेंगे’

नई टीमों के लिए कौन-कौन से दावेदार मैदान में हैं?
दो टीमों को खरीदने के लिए कुल 22 बिजनेस घरानों ने दिलचस्पी दिखाई है। इन सभी ने बोली के डॉक्यूमेंट खरीदे हैं। बोली लगाने वालों में अडाणी ग्रुप, इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेजर परिवार, टोरेंट फार्मा, ऑरोबिंदो फार्मा, आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप, हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया ग्रुप, पूर्व मंत्री नवीन जिंदल की जिंदल स्टील, रॉनी स्क्रूवाला और तीन प्राइवेट इक्विटी से जुड़े लोग शामिल हैं।

एक इन्वेस्टर एक से अधिक शहरों के लिए बोली लगा सकता है। हालांकि, उसे केवल एक शहर का ही मालिकाना हक मिलेगा। बिड जीतने वालों का फैसला होने के साथ ही आज ही दोनों शहरों के नाम का भी ऐलान हो जाएगा।

दो नई टीमों के शामिल होने के बाद अगले सीजन से आईपीएल में टीमों की संख्या 8 से बढ़कर 10 हो जाएगी। IPL में मैचों की संख्या 60 से बढ़कर 74 हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : Bangladesh के Liton Das से बीच मैदान में लड़ पड़े Sri Lanka के Lahiru Kumara, बाकी खिलाड़ी भी विवाद में कूदे

T20 World Cup के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं New Zealand के कप्तान Kane Williamson

Sourav Ganguly ने MS Dhoni को मेंटर बनाने के फैसले को लेकर दिया बड़ा बयान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here