विवादित पादरी से Rahul Gandhi ने की मुलाकात, “जीसस ही असली गॉड” वाले Video सामने आते ही भाजपा-कांग्रेस में ठनी

भाजपा पर पलटवार करते हुए, कांग्रेस ने दावा किया कि वीडियो के ऑडियो से छेड़छाड़ की गई थी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “भाजपा की हेट फैक्ट्री का एक नृशंस ट्वीट राउंड कर रहा है।

0
76
विवादित पादरी से Rahul Gandhi ने की मुलाकात
विवादित पादरी से Rahul Gandhi ने की मुलाकात

Rahul Gandhi: कांग्रेस की 150 दिनों की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर निकले राहुल गांधी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी में शनिवार को एक छोटे से ब्रेक के दौरान विवादित कैथोलिक पादरी जॉर्ज पोन्नैया से मुलाकात की। कांग्रेस नेता और विवादित पादरी की मुलाकात का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें अपने भड़काऊ बयानों के लिए जाने जाने वाले पादरी पोन्नैया राहुल गांधी को समझाते नजर आते हैं कि केवल जीसस क्राइस्ट यानी यीशु मसीह ही एकमात्र वास्तविक भगवान हैं, कोई शक्ति देवी या देवता भगवान नहीं हैं।

भाजपा ने Rahul Gandhi पर साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्विटर पर राहुल गांधी और जॉर्ज पोन्नैया का वीडियो साझा करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा प्रवक्ता शहजात पूनावाला ने कहा कि यह राहुल गांधी का ‘नफरत जोड़ो’ अभियान है। आज उन्होंने जॉर्ज पोन्नैया जैसे व्यक्ति को भारत जोड़ो यात्रा का पोस्टर बॉय बनाया है, जिसने हिंदुओं को चुनौती दी, धमकी दी और भारत माता के बारे में अनुचित बातें कहीं। कांग्रेस का हिंदू विरोधी होने का लंबा इतिहास रहा है।

वहीं, भाजपा आईटी सेल के हेट अमित मालवीय ने ट्वीट किया, “अगर एक विवादास्पद पादरी से मिलना, जो बहुसंख्यक समुदाय और उनकी मान्यताओं के लिए अपने आंतक तिरस्कार के लिए जाना जाता है, राहुल गांधी का “भारत जोड़ो” का विचार है, तो यह यात्रा एक दिखावा के अलावा और कुछ नहीं है। विश्वास करने वाले वर्चस्ववादी बड़े समाज की सेवा कैसे कर सकते हैं और सामंजस्य लाओ?

कांग्रेस ने किया पलटवार

भाजपा पर पलटवार करते हुए, कांग्रेस ने दावा किया कि वीडियो के ऑडियो से छेड़छाड़ की गई थी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “भाजपा की हेट फैक्ट्री एक घटिया ट्वीट वायरल करने का प्रयास कर रही है। ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है, उससे इसका कोई संबंध नहीं है। यह भाजपा का विशिष्ट तुच्छ तरीका है। भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत और लोगों द्वारा मिल रहे समर्थन को देखकर ये हताश हो गए हैं। कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि वायनाड के सांसद अपनी पदयात्रा के दौरान कई लोगों से मिलते और बातचीत करते हैं, और इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

जॉर्ज पोन्नैया कौन हैं?

रोमन कैथोलिक पादरी जॉर्ज पोन्नैया को हिंदू धर्म और मान्यताओं पर कथित भड़काऊ टिप्पणी के लिए 2021 में गिरफ्तार किया गया था। पोन्नैया ने 18 जुलाई, 2021 को विवादास्पद भाषण दिया था। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि द्रमुक तमिलनाडु में ईसाई और मुस्लिम मतदाताओं को उनके निर्देशों के कारण जीती है। उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह के बारे में भी आलोचनात्मक टिप्पणी की थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here