Bajaj Auto ने फैक्ट्री फिटेड टूरिंग एक्सेसरीज के साथ नया Dominar 400 लॉन्च किया, जानिए कीमत और खूबियां

0
598
दोपहिया कंपनी बजाज ऑटो ने नया Dominar 400 अपग्रेड लॉन्च किया है। स्पोर्ट्स टूरर को फैक्टरी-फिटेड टूरिंग एक्सेसरीज के साथ यह उन सवारों के लिए खास तैयार किया गया है जो टूरिंग पसंद करते हैं।

दोपहिया कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने नया Dominar 400 अपग्रेड लॉन्च किया है। स्पोर्ट्स टूरर (Sports Tourer) को फैक्टरी-फिटेड टूरिंग एक्सेसरीज के साथ यह उन सवारों के लिए खास तैयार किया गया है जो टूरिंग पसंद करते हैं। डोमिनर 400 अब अपने नए अवतार में अधिक विशिष्ट फ्रंट एंड है। अत्याधुनिक सीएफडी तकनीक (CFD Technology) के साथ सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है, जिससे सवार को आराम मिलता है।

इसमें अधिकतम सुरक्षा के लिए फ्लेक्सी-विंगलेट्स (Flexi-Winglets) के साथ हैंडगार्ड लगे हैं। इसकी टूरिंग-फ्रेंडली विशेषताओं में धातु स्किड प्लेट के साथ एक उद्देश्यपूर्ण और स्टाइलिश इंजन बैश प्लेट भी शामिल है। डोमिनार 400 एक अच्छी तरह से एकीकृत नेविगेशन स्टे से सुसज्जित है जो सवारों को एक नेविगेशन डिवाइस प्रदान करता है। इन्हें जोड़ने के लिए एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट (Usb Charging Port) लगा है, जो डिवाइस को चलते-फिरते चार्ज रखता है।

Dominar400 अपनी सुविधाओं के साथ अपनी श्रेणी में सबसे अच्छी टूरिंग बाइक है। बाइक में लिक्विड कूल्ड 373.3cc DOHC FI इंजन है, जो 40 PS पावर और 35 Nm टॉर्क डिलीवर करता है। इसके अलावा, यह 43 मिमी अप-साइड डाउन (यूएसडी) फोर्क्स जैसी सभी अत्याधुनिक श्रेणी-अग्रणी सुविधाओं को बरकरार रखता है जो एक मस्कुलर लुक के साथ बेहतर हैंडलिंग और आराम प्रदान करते हैं। सैडल स्टे के अलावा सभी एक्सेसरीज डोमिनार 400 पर स्टैण्डर्ड के रूप में आएंगे। सैडल स्टे बजाज ऑटो डीलरों द्वारा मामूली कीमत पर अलग से बेचा जाने वाला एक पेड एक्सेसरी होगा। डोमिनार 400 2 रंग विकल्पों में उपलब्ध है, ऑरोरा ग्रीन और चारकोल ब्लैक।

बजाज ऑटो लिमिटेड के मार्केटिंग प्रमुख नारायण सुंदररमन ने कहा, “डोमिनर 400 शहर के सवारों और लंबी दूरी के टूरर्स के लिए समान रूप से पसंदीदा विकल्प बन गया है और हमें नए डोमिनर में स्पोर्ट्स टूरर क्रेडेंशियल्स को मजबूत करने के लिए प्रेरित किया है। डोमिनार सवारों के साथ बातचीत के आधार पर हमने टूरिंग एक्सेसरीज़ को सोच-समझकर डिज़ाइन किया है और स्मार्ट तरीके से चुना है जो न केवल आकर्षण को बढ़ाते हैं।

2017 में लॉन्च किया गए डोमिनार ने खुद को उन लोगों के लिए एक रोमांचक स्पोर्ट्स टूरर के रूप में स्थापित किया है जो लंबी दूरी की क्षमताओं और टूरिंग मोटरसाइकिल के आराम के साथ एक स्पोर्ट बाइक के प्रदर्शन की इच्छा रखते हैं। यह अत्याधुनिक और उद्देश्यपूर्ण तकनीक से लैस है जो डोमिनार को भारत में सबसे अच्छी लंबी दूरी की टूरर्स में से एक बनाती है। यह बजाज ऑटो के सभी शोरूम में यह 2,16,648 की कीमत पर उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें

Festive Season में Toyota ने लॉन्च की Innova Crysta Limited Edition, जानिए इसके फीचर्स

Tata Motors ने 5.49 लाख में लॉन्च किया PUNCH, जानिए खासियत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here