Asia Cup Hockey 2022: अंतिम समय में भारतीय टीम से हुई चूक, पाकिस्तान ने 1-1 से किया मैच ड्रॉ

Asia Cup Hockey 2022 का पहला मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। यह मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। पहले मुकाबले में भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मिनट तक 1-0 से बढ़त बनाई रखी थी।

0
208

Asia Cup Hockey 2022 का पहला मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। यह मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। पहले मुकाबले में भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मिनट तक 1-0 से बढ़त बनाई रखी थी। लेकिन पाकिस्तान के स्ट्राइकर अब्दुल राणा ने 58वें मिनट के आखिरी सेकेड में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर मुकाबले को 1-1 से बराबर कर लिया। भारत अपना अगला मुकाबला 24 मई को जापान के खिलाफ खेलेगा।

Asia Cup Hockey 2022 का पहला मुकाबला रहा ड्रॉ

aisa cup hockey
Asia Cup Hockey 2022

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के लिए काफी नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। टीम की कप्तानी अनुभनी बीरेंद्र लाकड़ा को सौंपी गई है। वहीं सरदार सिंह कोच की भूमिका में हैं। एशिया कप का पिछला सीजन 2017 में खेला गया था और भारतीय टीम ने मलेशिया को हराकर तीसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया था। भारत इस बार डिफेंडिंग चैंपियन के लिहाज से उतरा है।

जानिए पूरे मैच का हाल

पहला क्वॉर्टर: पहले क्वॉर्टर में ही भारतीय टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली थी और यह बढ़त आखिरी तक बरकरार रही। पहले 15 मिनट में भारत ने एकमात्र गोल 9वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिए कार्थी सेल्वन ने किया था। इसके बाद पाकिस्तान को भी कुछ पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा सका।

Asia Cup Hockey 2022
Asia Cup Hockey 2022

दूसरा और तीसरा क्वॉर्टर: दूसरे और तीसरे क्वॉर्टर में कोई टीम गोल नहीं कर पाई। इस बीच भारत ने 1-0 से बढ़त बनाई रखी। तीसरे क्वॉर्टर में भारत को पेनल्टी का मौका मिला लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा सके। इस दौरान दोनों टीमों ने अच्छी डिफेंस की और जब मौका मिला तो अटैक किया।

चौथा क्वॉर्टर: चौथे क्वॉर्टर में जोरदार टक्कर देखने को मिली। पाकिस्तान के पास कई मौके आए लेकिन किस्मत ने भी उनका साथ नहीं दिया और भारतीय डिफेंस भी शानदार रहा। लेखिन आखिरी मिनट में एक ऐसा पेनल्टी कॉर्नर उन्हें मिला जिसमें अब्दुल राणा ने गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इस तरह यह मुकाबला ड्रॉ हो गया।

संबंधित खबरें:


LG Ice Hockey Championship की विजेता बनी लद्दाख की महिला टीम, Northern Command के लेफ्टिनेंट जनरल ने दी बधाई

FIH Hockey Pro League 2021-22: भारत ने चीन को दी पटकनी, महिला टीम ने किया कमाल

Asia Cup 2022 की मेजबानी पर मंडराया खतरा, श्रीलंका में पीएम के इस्तीफे के बाद प्रदर्शनकारियों ने उनका घर फूंका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here