होम अपना प्रदेश Arvind Kejriwal का ऐलान, पहले चरण में 500 जगहों पर तिरंगा लगाएगी...

Arvind Kejriwal का ऐलान, पहले चरण में 500 जगहों पर तिरंगा लगाएगी सरकार, 104.4 Cr होंगे खर्च

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दिल्ली की जनता को मुफ्त बिजली- पानी के साथ अब देशभक्ति का पाठ भी पढ़ाएंगे। इसके लिए केजरीवाल कोई क्लासेस नहीं शुरू करने जा रहे हैं, बल्कि दिल्ली में 500 जगहों पर 115 फीट उंचा तिरंगा लगाकर देश के नागरिकों में देशभक्ति और गर्व की भावना उतपन्न करने की कोशिश करेंगे। दिल्ली सरकार ने ये काम 73वें गणतंत्र दिवस से शुरू कर दिया है।

Arvind Kejriwal जगाएंगे देशभक्ति की भावना

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

दिल्ली सीएम ने आज न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि हम अपने पहले चरण में दिल्ली में 500 जगहों पर तिरंगा लगाएंगे। हमारा अहम लक्ष्य है कि देश का हर नागरिक तिरंगे को दिन में 2-3 बार देखे, क्योंकि हम कभी कभी सांसारिक जीवन में देश और समाज को भूल जाते हैं। ऐसे में तिरंगे को बार बार देखने के बाद दिल में देशभक्ति की भावना बढ़ेगी।

बता दें कि 2021-22 के बजट में दिल्ली सरकार ने शहर में 500 जगहों पर राष्ट्रीय झंडा लगाने का प्रस्ताव रखा था। इससे पहले 15 अगस्त को में भी तिरंगा लगाया गया था। वहीं 27 जनवरी को 75 झंडे लगाये जायेंगे। इसके लिए दिल्ली सरकार में शुरुआत 35 मीटर ऊंचे झंडे लगाने की योजन बना रही थी।

Arvind Kejriwal सरकार खर्च करेगी इतने करोड़

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

जिसके लिए दिल्ली सरकार ने देश भक्ति बजट के रूप में 45 करोड़ रूपये आवंटित किये थे। बाद इसमें सशोधन करके 84 करोड़ रुपया कर दिया गया। दिल्ली के अधिकारीयों का कहना है कि अब यह खर्च 104.4 करोड़ रूपये होने का अनुमान है।

बता दें कि 26 जनवरी को दिल्ली के किदवई नगर में झंडे के उद्घाटन समरोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि, “जब हम तिरंगे को देखते हैं, तो हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। दिल में राष्ट्र के प्रति प्रेम और गर्व से भर जाता है। दिल्ली के चारों ओर पांच सौ तिरंगे लगाये जायेंगे।” वहीं उन्होंने आगे कहा था कि। “दैनिक जीवन की भाग दौड़ में हम अक्सर अपने देश के बारे में भूल जाते हैं। यह तिरंगा लोगों को राष्ट्र के प्रति प्रेम और देश भक्ति निरंतर याद दिलाने का काम करेगा।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IAS Transfer: स्टेडियम को खाली कर कुत्ता घुमाना IAS को पड़ा भारी, दिल्ली से अरुणाचल प्रदेश में हुआ ट्रांसफर

IAS Transfer: दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम को खाली कराना IAS Rinku Dugga और उनके पति IAS Sanjeev Khirwar को काफी महंगा पड़ गया।

APN News Live Updates: राजस्थान के खेल मंत्री का बयान- मुझे इस ज़लालत भरे मंत्री पद से मुक्त करो, सीएम गहलोत ने कहा- टेंशन...

APN News Live Updates: राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका पर निशाना साधा है।

Amreen Bhat Murder: कश्मीरी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या में शामिल 2 आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन अब भी जारी

Amreen Bhat Murder: कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट की हत्या में शामिल दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है।

एपीएन विशेष

00:03:47
00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
afp footer code starts here