होम देश APN News Live Updates: त्रिपुरा के सीएम Biplab Deb ने मुख्यमंत्री पद...

APN News Live Updates: त्रिपुरा के सीएम Biplab Deb ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, पढ़ें 14 मई की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Updates: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कल गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्होंने पद छोड़ दिया। वहीं थोड़ी देर में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए सीएम को लेकर चर्चा होगी। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को सौंपा है। बिप्लब देब ने मीडिया से कहा कि उनके लिए पार्टी का फैसला सर्वोपरि है। आलाकमान के कहने पर उन्होंने अपना पद छोड़ दिया है।

APN News Live Updates: राहुल गांधी की ‘ताजपोशी’ को लेकर पार्टी में फूट?

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Congress Chintan Shivir: राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर में पहले दिन प्रभारी अजय माकन ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए गांधी गैर गांधी परिवार के मुद्दे पर शिविर में कोई चर्चा नहीं होगी। लेकिन इसके बाद भी शिविर में कई नेताओं ने राहुल गांधी को पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान सौंपने की मांग की है। बता दें कि कांग्रेस के इस शिविर में 450 से अधिक नेता उपस्थित हैं। वहीं ऐसी अफवाहें हैं कि ग्रैंड ओल्ड पार्टी इस बात पर विभाजित है कि क्या राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। पढ़ें विस्तार से...

APN News Live Updates: Mamata Banerjee को पीएम बनाने के लिए TMC ने छेड़ा मुहिम, India Wants Didi कैंपेन किया लॉन्च

Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (फाइल फोटो)।

India Wants Didi: 2024 के लोकसभा चुनाव में अभी काफी वक्त बचा है लेकिन सियासी गलियारों में इसकी तपीश अभी से महसूस की जा रही है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अपने ‘बांग्ला निजेर मेयेके चाय’ प्रचार की तर्ज पर ‘इंडिया वॉन्ट्स ममता दी’ नामक एक नया अभियान शुरू किया है। इस अभियान का मिशन 2024 में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भारत की पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनाने के लिए लोगों में अलख जगाना है। पढ़ें विस्तार से…

APN News Live Updates: ज्ञानवापी की सच्चाई जल्द ही होगी सबके सामने , कड़ी सुरक्षा के बीच वीडियोग्राफी पूरी, 16 मई तक चलेगा सर्वे

download 31 1 1
Gyanvapi Masjid Survey

Gyanvapi Masjid Survey: वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का वीडियोग्राफी सर्वेक्षण शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ, लेकिन कार्यवाही 16 मई तक चलेगी। मस्जिद प्रबंधन समिति ने संकेत दिया है कि वह स्थानीय अदालत द्वारा बनाई गई टीम के साथ फिलहाल सहयोग करेगी। दरअसल, मस्जिद प्रतिष्ठित काशी विश्वनाथ मंदिर के करीब स्थित है और स्थानीय अदालत महिलाओं के एक समूह द्वारा इसकी बाहरी दीवारों पर मूर्तियों के सामने दैनिक प्रार्थना की अनुमति मांगने की याचिका पर सुनवाई कर रही है। पढ़ें विस्तार से…

APN News Live Updates: मराठी एक्ट्रेस Ketaki Chitale के खिलाफ FIR दर्ज, शरद पवार के खिलाफ फेसबुक पर किया था पोस्ट

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: मराठी अभिनेत्री केतकी चितले (Ketaki Chitale) के खिलाफ मुंबई के ठाणे शहर के कलवा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई है। आरोप है कि एक्ट्रेस केतकी चितले ने एनसीपी के मुखिया शरद पवार पर अपने फेसबुक एकाउंट से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

APN News Live Updates: केरल में माकपा के पूर्व पार्षद Sashi Kumar गिरफ्तार, 30 साल तक छात्रों से छेड़छाड़ करने का आरोप

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: पूर्व स्कूल शिक्षक और सीपीआईएम पार्षद- शशि कुमार को 30 साल तक छात्रों से छेड़छाड़ करने के आरोप में POCSO के तहत गिरफ्तार किया गया है। घटना का खुलासा तब हुआ जब उन्होंने अपने रिटायरमेंट को लेकर फेसबुक पर एक पोस्ट डाला। एक छात्रा ने नीचे टिप्पणी की और बाद में और लड़कियों ने टिप्पणी की। सीपीआईएम ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। इतना ही नहीं माकपा की जिला इकाई के एक पदाधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि आरोपी के. वी. शशि कुमार को पार्टी से भी निलंबित कर दिया गया है।

APN News Live Updates: मुंडका घटनास्थल का दौरा करने पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा देने का किया ऐलान

Arvind Kejriwal
APN News Live Updates

APN News Live Updates: सीएम अरविंद केजरीवाल डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास पहुंच गए हैं। सीएम ने कहा कि यह एक भीषण आग थी, कई लोग मारे गए थे, और उनके शरीर इस हद तक जल गए थे कि उनकी पहचान नहीं की जा सकती थी। लापता और मृतकों की पहचान के लिए प्रयास जारी है। दिल्ली सरकार ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

APN News Live Updates: अरविंद केजरीवाल ने रद्द की AAP विधायक दल की बैठक, मुंडका घटनास्थल का दौरा करेंगे सीएम

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

APN News Live Updates: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम हाउस में बुलडोजर अभियान को लेकर 14 मई यानि आज मीटिंग बुलाई थी। इसमें पार्टी के सभी विधायकों को शामिल होना था। लेकिन मुंडका अग्निकांड की वजह से अरविंद केजरीवाल ने विधायक दल की बैठक रद्द कर दी है। अरविंद केजरीवाल आज मुंडका घटनास्थल का दौरा करने जाने वाले हैं।

APN News Live Updates: चिंतन शिविर के दूसरे दिन राहुल गांधी करेंगे बैठक, बैठक में लिए जाएंगे कई बड़े फैसले

Congress Chintan Shivir in Udaipur
APN News Live Updates

APN News Live Updates: राहुल गांधी आज महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों से मुलाकात करेंगे। कहा जा रहा है कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक अहम बैठक करने वाले हैं। बैठक में CLP के तमाम नेता और सचिव मौजूद रहने वाले हैं। बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के तीन दिन के चिंतन शिविर का आगाज कल 13 मई से हो गया है। कांग्रेस यह चिंतन शिविर आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी तैयारियों और रणनीति को लेकर कर रही है।

APN News Live Updates: पिछले 24 घंटे में कोरोना से 11 लोगों की मौत, एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 18,096

Corona Case in India
APN News Live Updates

Corona Case in India: देश में थोड़ी सी राहत के बाद कोरोना के मरीजों में फिर से इजाफा देखने को मिल रहा है। देश में एक दिन में कोविड के 2,858 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना के एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 18,096 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत में संक्रमण से 11 और लोगों की मौत भी दर्ज की गई है। यहां पढ़ें विस्तार से..

Petrol-Diesel Price Today: 14 मई को क्या है पेट्रोल डीजल का रेट? यहां पढ़ें आपके शहर में तेल का भाव

Fuel Price
APN News Live Updates

Petrol-Diesel Price Today: आज शनिवार के लिए सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं पेट्रोल और डीजल के दामों में आज फिर राहत की खबर है, बीते कई दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन कहा जा रहा है कि आने वाले समय में ईंधन के दामों में ज्‍यादा इजाफा देखने को मिलने वाला है। बढ़ती महंगाई के बीच क्रूड ऑयल फिर से 110 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गया है। ग्‍लोबल मार्केट में आज सुबह ब्रेंट क्रूड का भाव 109 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर चल रहा है। पढ़ें विस्तार से..

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने कोलकाता को हराकर टॉप-2 में बनाई जगह, कोलकाता प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर

IPL 2022 के 66वें मुकाबले में Lucknow Super Giants ने Kolkata Knight Riders को हराकर प्लेऑफ में पहुंच गई। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम टॉप-2 में पहुंच गई है।

APN News Live Update: SC का बड़ा फैसला, राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी पेरारिवलन को मिली जमानत, पढ़ें 18 मई की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Update: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित चार्टर्ड अकाउंटेंट और कार्ति चिदंबरम के करीबी सहयोगी एस भास्कररमन को ताजा 'वीजा के लिए रिश्वत' मामले में गिरफ्तार किया है।

UP News: एंबुलेंस नहीं मिली तो बच्ची को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंची मां, नहीं बच सकी मासूम की जान

UP News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद में एक दिल दहला देने वाला मंजर देखने को मिला है, जहां एक मजबूर मां अपनी मासूम गुड़िया जैसी बच्ची को गंभीर अवस्था में ठेले पर लादकर जिला अस्पताल पहुंची। अस्पताल में इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई।

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने जीता टॉस, कोलकाता मुकाबले को जीतकर बिगाड़ सकती है प्लेऑफ का समीकरण

लखनऊ सुपर जायंट्स कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

एपीएन विशेष

00:04:45

Spirulina Farming: शुरू करें स्पिरुलिना की खेती, मेहनत है कम, मुनाफा है ज्‍यादा

Spirulina Farming: शैवाल यानी स्पिरुलिना (Spirulina) एक जलीय वनस्पति है, जो औषधीय गुणों से भरपूर है।
00:02:53

Azam Khan Hearing: आजम खान के वकील का यूपी सरकार पर आरोप, राजनीतिक द्वेष के चलते ले रहे बदला

Azam Khan Hearing: आजम खान पर सर्वोच्च अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।
00:03:24

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी सर्वे मामले पर बनारस कोर्ट ने कही अहम बातें

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में बनारस कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा है कि जिस जगह शिवलिंग मिला है, उस स्थान को सील किया जाए।
00:19:52

CM Ashok Gehlot: राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने कहा- बीजेपी ध्रुवीकरण की राजनीति करके वोट लेती है

CM Ashok Gehlot: कांग्रेस के उदयपुर चिंतन बैठक के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा और आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया है।
afp footer code starts here