New Year 2022: नए साल पर पड़ रहा है वीकेंड, प्लान कर सकते हैं दिल्ली के पास ये 5 खूबसूरत जगहें

0
841
New Year Eve 2022
New Year Eve 2022

New Year 2022: आने से पहले ही नए साल को कैसे मनाना है इस बात की तैयारियां होने लगती हैं। लेकिन अगर आप साल की शुरुआत जश्न मनाने से हटकर कुछ करना चाहते है तो दिल्ली के पास घूमने की इन जगहों में से एक आपका अगला New Year Party Destination हो सकता है। इस साल पार्टी की योजना बनाते समय आप इन जगहों को ध्यान में रख सकते हैं।

cele


Lansdowne

New Year के लिए उत्तराखंड का Lansdowne एक ऐसा Hill Station है जो अपनी शांति और सुकून भरे वातावरण के लिए जाना जाता है। बर्फ से ढ़के पहाड़ों के शानदार नजारे के साथ यह जगह जंगल में Campaigning और Long Walk का आनंद लेने के लिए एक शानदार जगह है। Lansdowne में आपको नए साल की पार्टी एक जबरदस्त अनुभव होगा।

lansjh

दिल्ली से Lansdowne का सफर और खर्च

Lansdowne दिल्ली से 260 km की दूरी पर स्थित है। जहां आप ट्रेन और अपनी निजी वाहन से सफर कर सकते है। इसका निकटतम रेलवे स्टेशन कोटद्वार है। यहां के नजारों को देखने के लिए आपके पास 1N/2D का समय होना चाहिए। यहां का कुल खर्च 5,000 तक होगा।

Kanatal

सर्दियों में उत्तराखंड में घूमने के लिए Kanatal शांत जगह है। Kanatal में Snow Camping इसको New Year Party के लिए एक Best Place बनाता है।

kanatal banner1

दिल्ली से Kanatal का सफर और खर्च

Kanatal दिल्ली से 321 km की दूरी पर है। जहां आप ट्रेन और अपनी निजी वाहन से सफर कर सकते है। इसका निकटतम रेलवे स्टेशन रिषिकेश है। यहां की खूबसूरती का लुत्फ उठाने के लिए भी आपके पास 1N/2D का समय होना चाहिए। यहां का कुल खर्च 5,000 तक होगा।

Mukteshwar

दिल्ली के पास घूमने के लिए यह जगह काफी कम लोकप्रिय स्थानों में से एक है। Mukteshwar, उत्तराखंड के नैनीताल का एक छोटा सा शहर है। यहां से आप सुंदर हिमालय के शानदार नजारा देख सकते है और Mukteshwar में Camping करने की वजह से इसे नए साल के जश्न के लिए आप इसे एक अद्भुत जगह मान सकते है।

index 6

दिल्ली से Mukteshwar का सफर और खर्च

Mukteshwar दिल्ली से 345 km की दूरी पर स्थित है। जहां जाने के लिेए ट्रेन और अपनी निजी वाहन इस्तेमाल कर सकते है। इसका निकटतम रेलवे स्टेशन काठगोदाम है। यहां का लुत्फ उठाने के लिए भी आपके पास 1N/2D का समय होना चाहिए। यहां का कुल खर्च 5,500 के करीब होगा लेकिन आपको योजना के अनुसार 2,500 और जोड़ कर चलें।

Mashobra

Shimla के पास Mashobra एक छोटा सा गांव है जिसे Shimla के लोकप्रियता के आगे नजरअंदाज कर दिया जाता है। धुंध भरी पहाड़ियों, हरे-भरे सेब के बागों के साथ, Mashobra प्रकृति प्रेमियों के लिए पहली पसंद है। इतना ही नहीं, Mashobra में Paragliding, Tracking, Raftling,और Rock Climbing जैसी गतिविधियों में शामिल होने का भी मौका मिलता है।

दिल्ली से Mashobra का सफर और खर्च

दिल्ली से Mashobra जाने के लिए शिमला का रास्ता सबसे सरल है। जहां आप ट्रेन और अपनी निजी वाहन दोनों से सफर कर सकते है। यहां के खूबसूरती को परखने के लिए भी आपके पास 1N/2D का समय होना चाहिए। यहां का कुल खर्च लगभग 6,500 के करीब होगा।

Jaipur

अगर आप इस साल नया साल मनाने के लिए पहाड़ों से अलग जाना चाहते है तो राजस्थान सबसे अच्छी जगह है। राजस्थान राजसी किलों से भरा हुआ है। राजस्थान के सभी शहरों में सबसे अच्छा जयपुर है जो वहां के भोजन, पर्यटन स्थलों और खरीदारी की वस्तुओं के लिए प्रसिद्ध है। इसके साथ ही आपको ऊंट का सफर करने का मौका मिलेगा।

jaipur main

दिल्ली से Jaipur का सफर और खर्च

Jaipur की दूरी दिल्ली से 281 km है। जहां आप हवाई जहाज, ट्रेन और अपनी निजी वाहन से सफर कर सकते है। इसका निकटतम हवाई अड्डा संगनेर है। यहां के नजारों का मजा लेने के लिए आपके पास 2N/3D का समय होना चाहिए। यहां का कुल खर्च लगभग 6,000 के करीब होगा।

यह भी पढ़ें:

Merry Christmas 2021: कौन हैं Santa, क्या है उनसे जुड़ी कहानी?

Delhi NCR में घूमने की वो जगहें, जिसे शायद आप अबतक नहीं जानते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here