होम देश चोरी करने के मामले में राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी गिरफ्तार, करता था...

चोरी करने के मामले में राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी गिरफ्तार, करता था लग्जरी कार को गायब

लग्जरी कार की चोरी करने के मामले में नोएडा पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है, नोएडा सेक्टर 58 कि पुलिस ने जब गिरफ्तार किया तो पता चला कि तीनो बदमाश राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी है। पुलिस नें इस बदमाशों के पास से रेंज रोवर सहित 17 लग्जरी कार, फोन और कई सामान बरामद किये है। यह आरोपी गाड़ियों की चोरी करने के बाद भूटान तक भेज देते थे।

नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह का कहना है कि पुलिस ने शनिवार को एक सूचना के आधार पर एनआईबी चौकी के सामने सेक्टर-62 से चोरी के वाहन बेचने वाले केतू गिरोह के तीन सदस्यों को हिरासत में ले लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अमित, अजमेर सिंह यादव और संदीप के रूप में हुई है। तीनों हरियाणा के रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से पुलिस ने उपकरण, दिल्ली पुलिस मार्का फाइल, आरटीओ से संबंधित दस्तावेज और चार आरसी बरामद की हैं। इन लोगों द्वारा नागालैंड के गिरोह के साथ मिलकर दिल्ली-एनसीआर से लग्जरी गाड़ियों को चुराकर भूटान तक बेचने का काम करते थे।

नोएडा पुलिस का कहना है कि वाहन चोर गिरोह के तीनों आरोपी राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। अमित एथलीट और गोला फेंक का खिलाड़ी रहा चुका है। उसकी पत्नी भी राष्ट्रीय स्तर की एथलीट है। दूसरा आरोपी अजमेर यादव रेसलिंग का खिलाड़ी रहा है। संदीप भी एथलीट और गोला फेंक का राष्ट्रीय खिलाड़ी रहा है। इनके पास से एक डायरी भी बरामद हुई है जिसमें गाड़ियों की डिटेल लिखी गई थी। जिनका नंबर टैंपर्ड कर हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, गाजियाबाद और मेरठ में चलाया जा रहा है।

पकड़े गए आरोपी अजमेर सिंह का गैराज भी भिवानी हरियाण में मौजूद है। जहां पर चोरों से खरीदी गई कारों के इंजन नंबर और चेसिस नंबर बदलने का बड़ी रकम लेकर किया जाता था। आरोपी संदीप सिंह का रिश्ता इंश्योरेंस कंपनियों के कर्मचारियों के साथ है। वह कंपनियों के सर्वेयर के साथ मिलकर पूर्णता क्षतिग्रस्त गाड़ियों की जानकारी निकालता था। इसके बाद स्क्रैप गाड़ियों के इंजन नंबर, रजिस्टेशन नंबर और चैसिस नंबर को चोरी की गाड़ी में लगाकर बेच देता था।

ये भी पढ़ें:

यूपी साइबर क्राइम पुलिस ने तीन युवाओं को किया गिरफ्तार, ऑनलाइन जॉब पोर्टल से डाटा चोरी कर बेरोजगारों को बनाते थे शिकार

आरोपियों से पूछताछ के बाद पता चला कि उसके दिल्ली एनसीआर में भी कई संपर्क मौजूद है। वह पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। उसने चंडीगढ़ और रोहतक में काफी संख्या में लग्जरी कार बरामद करवाई थीं और जेल गया था। पुलिस के माध्यम से पता चला कि गिरोह के सरगना अमित का भिवानी में दो बीघा जमीन पर घर बना हुआ है। सबसे नीचे के फ्लोर पर एक करोड़ रुपये की लागत का जिम है। वह रोजाना अपने खान-पान पर 20 से 25 हजार रुपये खर्च करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IPL 2022: Rajat Patidar ने एलिमिनेटर मुकाबले में शतक लगाकर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, बैंगलोर की टीम पहुंची क्वालिफायर-2 में

IPL 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में Rajat Patidar ने शतक लगाकर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिया। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में रजत पाटीदार ने 49 गेंदों पर शतक जड़ दिया।

Fuel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपनी जगह पर बरकरार, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

Fuel Price: सरकारी तेल कंपनियों ने वीरवार की सुबह पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए हैं।

Vivek Agnihotri ने Yasin Malik की सजा के फैसले पर जताई खुशी, कहा- ” यह सभी कश्मीरी हिन्दुओं के लिए खुशी का पल है”

Vivek Agnihotri: टेरर फंडिंग के मामले में जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को बीते बुधवार यानी 25 मई को पटियाला कोर्ट में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

kia Ev6 इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू, जल्‍द चार्जिंग, अच्‍छी माइलेज और बेस्‍ट फीचर्स के साथ 2 जून को होगी लॉन्‍च

इस शानदार कार को खरीदना चाहते हैं तो इसकी प्री-बुकिंग 26 मई यानी आज से शुरू हो गई है।

एपीएन विशेष

00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here